--Advertisement--

मंदबुद्धि महिला से अस्पताल में पुलिसकर्मी ने किया रेप,

मंदबुद्धि महिला से अस्पताल में पुलिसकर्मी ने किया रेप,

Danik Bhaskar | Dec 28, 2017, 12:29 PM IST

यमुनानगर। यहां के सिविल अस्पताल में भर्ती 35 वर्षीय मंदबुद्धि महिला के साथ रेप किए जाने का मामला दर्ज हुआ है। रेप का आरोप एक पुलिसकर्मी पर लगा है, जो नशे में धुत था। मामले का खुलासा पास के वार्ड में भर्ती एक मरीज की तीमारदार फरीदा ने किया। उसने पुलिस की वर्दी में एक व्यक्ति गलत हरकत करते देखा। पकड़े जाने पर मंदबुद्धि महिला को अपनी परिचित बताया। जब हंगामा हुआ तो वह वहां से फरार हो गया। पुलिस ने अब अज्ञात पुलिसकर्मी के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पढ़िए क्या है पूरा मामला...

- यह घटना मंगलवार रात करीब 12 बजे की है। फरीदा के मुताबिक उसकी बेटी अस्पताल में भर्ती है। रात को जब फरीदा टॉयलेट जाने के लिए निकली तो बगल के वार्ड में मंदबुद्धि महिला के बिस्तर पर पुलिस कर्मी को देखा।
- फरीदा ने इसकी जानकारी अपने वार्ड में दूसरी महिलाओं को दी। इसके बाद हलचल हुई तो उक्त पुलिस कर्मी निकल गया। अस्पताल में दो दिन पहले ही मंदबुद्धि महिला को भर्ती कराया गया था।
- वह सड़क पर लावारिस हालत में मिली थी। उसे जिस वार्ड में अकेले रखा गया वह कैदी वार्ड से सटा है। जहां उपचाराधीन कैदी रखे जाते हैं और पुलिस गारद तैनात रहता है।
- सीएमओ डॉ. कुलदीप सिंह के मुताबिक प्रारंभिक जांच में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। कपड़ों से कुछ सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

सीसीटीवी कैमरे थे बंद
- रात 12बजे जिस वार्ड में घटना हुई है, उसके मुख्य गेट पर सीसीटीवी कैमरा लगा है, लेकिन इस कैमरे की सीसीटीवी फुटेज रात 12 बजे के बाद से लेकर सुबह तक की गायब है।
- इस पर अस्पताल प्रशासन ने तर्क दिया कि बिजली की लाइन का कार्य चल रहा है। जिसकी वजह से रात को लाइन बंद की गई थी। इस वजह से कैमरा भी बंद हो गया।
- मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. विजय दहिया का कहना है कि इस मामले को पूरी गंभीरता से लिया जा रहा है। सभी स्टाफ से भी बातचीत की गई है। साथ ही तीन चिकित्सकों की कमेटी का गठन किया है।
- जो पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट देगी। जो भी आरोपी होगा, उस पर कार्रवाई करवाई जाएगी। आरोपी सब इंस्पेक्टर या एएसआई रैंक का होने का शक है। जिस वार्ड में दुष्कर्म होने की बात कही जा रही है, उसकी बगल में ही कैदी वार्ड है।
- अस्पताल सूत्रों के मुताबिक मंगलवार रात को उसमें दो कैदी भर्ती थे और एक पुलिस कर्मी ड्यूटी पर था। शक उसी पर जा रहा है। जांच में पता चलेगा कि उस वक्त कौन पुलिस कर्मी ड्यूटी पर था।

सीएमओ से सीधी बात
Q. घटना के समय की सीसीटीवी फुटेज गायब है?

A.सीसीटीवी फुटेज गायब नहीं हुई है। हॉस्पिटल में इलेक्ट्रिसिटी का काम चल रहा है। इसकी वजह से सीसीटीवी बंद हो गए थे।
Q.पीड़िता के मेडिकल में क्या आया है?
A.पीड़िता का मेडिकल कराया गया है। हालांकि उसमें पुष्टि नहीं हुई है। कई बार शुरुआती जांच में पुष्टि नहीं हो पाती। इसलिए सैंपल लेकर मधुबन लैब में भेजे गए हैं।
Q.पीड़िता को कहां से लाया गया था?
A.पुलिस की सूचना पर अस्पताल की एंबुलेंस पीड़िता को रेलवे रोड से लेकर आई थी।
Q.अस्पताल की ओर से क्या कार्रवाई की गई?
A.प्रत्यक्षदर्शी महिलाओं के आरोप के बाद मामले में एफआईआर के लिए एसपी को लिखा है।

पिछले साल भी इसी अस्पताल में हुआ था मंदबुद्धि से रेप
- पिछले साल जुलाई महीने में भी सिविल अस्पताल में इसी तरह की वारदात हुई थी। फर्कपुर थाना एरिया में सड़क पर घूम रही मंदबुद्धि युवती को पुलिस ने उपचार के लिए ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया था।
- उसी रात में यहां ठेके पर लगे कर्मचारी ने युवती से रेप किया था। इस दौरान वहां ड्यूटी पर तैनात एक स्टाफ नर्स को शक हुआ, तो उसने आरोपी को रंगे हाथों पकड़ लिया था।
- यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी। तब पुलिस ने विजय के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था।

आगे की स्लाइड्स में देखें अन्य फोटो.....