Hindi News »Haryana »Panipat» Minister Krishna Bedi States About The Assualt Cases

रेप की घटनाओं को लेकर हो रही है सरकार की किरकिरी, मंत्री बोले-ज्यादातर मामले आपसी सहमति के

मंत्री कृष्ण बेदी ग्रीवांस कमेटी की मीटिंग में लोगों की शिकायतें सुन रहे थे।

Kuldeep Sharma | Last Modified - Jan 22, 2018, 08:55 PM IST

रेप की घटनाओं को लेकर हो रही है सरकार की किरकिरी, मंत्री बोले-ज्यादातर मामले आपसी सहमति के
सिरसा। पिछले कुछ दिनों से रेप की घटनाओं को लेकर हरियाणा सरकार के लिए अच्छी-खासी फजीहत हो रही है, वहीं सरकार के मंत्री इन घटनाओं को आपसी सहमति के बताते चले आ रहे हैं। बीते दिनों खुद सीएम ने ज्यादातर केसों को झूठा कहा था तो अब सोमवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्ग कल्याण विभाग राज्य मंत्री कृष्ण बेदी ने ८० प्रतिशत मामले या तो प्रेम प्रसंग से जुड़े होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान से न जोड़ें।
- मंत्री कृष्ण बेदी ग्रीवांस कमेटी की मीटिंग में लोगों की शिकायतें सुन रहे थे। इसके बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रदेश में बेटियों के साथ हो रही दुष्कर्म जैसी घटनाओं में ८० प्रतिशत मामले या तो प्रेम प्रसंग से जुड़े हैं या फिर घटनाओं को अंजाम परिचितों द्वारा ही दिया गया।
- मंत्री ने कहा कि इन घटनाओं को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान से न जोड़ें, क्योंकि प्रदेश में घट रहे लिंगानुपात को देखते हुए यह अभियान चलाया गया था। इस अभियान से प्रदेश में लिंगानुपात की स्थिति सुधरी है। अपराध बढ़ना दूसरा पहलू है।
- साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जींद में होने वाले कार्यक्रम को लेकर कहा कि जींद से वर्ष २०१९ में होने वाले चुनाव अभियान का आगाज किया जाएगा।
- इसके अलावा पद्मावत फिल्म को लेकर एक सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार ने इस फिल्म पर बैन लगाने का फैसला किया है, लेकिन अब जो कोर्ट का आदेश आया है, उसे तो स्वीकार करना ही होगा। जो भी सिनेमा इस फिल्म को दिखाएगा, वहां सुरक्षा के प्रबंध किए जाएंगे, ताकि कोई अनहोनी घटना ना हो सके।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: rep ki ghtnaaon ko lekar ho rhi hai srkar ki kirkiri, Mantri bole-jyadatr maamle aapasi shmti ke
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×