--Advertisement--

रेप की घटनाओं को लेकर हो रही है सरकार की किरकिरी, मंत्री बोले-ज्यादातर मामले आपसी सहमति के

रेप की घटनाओं को लेकर हो रही है सरकार की किरकिरी, मंत्री बोले-ज्यादातर मामले आपसी सहमति के

Dainik Bhaskar

Jan 22, 2018, 07:46 PM IST
minister Krishna Bedi states about the assualt cases
सिरसा। पिछले कुछ दिनों से रेप की घटनाओं को लेकर हरियाणा सरकार के लिए अच्छी-खासी फजीहत हो रही है, वहीं सरकार के मंत्री इन घटनाओं को आपसी सहमति के बताते चले आ रहे हैं। बीते दिनों खुद सीएम ने ज्यादातर केसों को झूठा कहा था तो अब सोमवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्ग कल्याण विभाग राज्य मंत्री कृष्ण बेदी ने ८० प्रतिशत मामले या तो प्रेम प्रसंग से जुड़े होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान से न जोड़ें।
- मंत्री कृष्ण बेदी ग्रीवांस कमेटी की मीटिंग में लोगों की शिकायतें सुन रहे थे। इसके बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रदेश में बेटियों के साथ हो रही दुष्कर्म जैसी घटनाओं में ८० प्रतिशत मामले या तो प्रेम प्रसंग से जुड़े हैं या फिर घटनाओं को अंजाम परिचितों द्वारा ही दिया गया।
- मंत्री ने कहा कि इन घटनाओं को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान से न जोड़ें, क्योंकि प्रदेश में घट रहे लिंगानुपात को देखते हुए यह अभियान चलाया गया था। इस अभियान से प्रदेश में लिंगानुपात की स्थिति सुधरी है। अपराध बढ़ना दूसरा पहलू है।
- साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जींद में होने वाले कार्यक्रम को लेकर कहा कि जींद से वर्ष २०१९ में होने वाले चुनाव अभियान का आगाज किया जाएगा।
- इसके अलावा पद्मावत फिल्म को लेकर एक सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार ने इस फिल्म पर बैन लगाने का फैसला किया है, लेकिन अब जो कोर्ट का आदेश आया है, उसे तो स्वीकार करना ही होगा। जो भी सिनेमा इस फिल्म को दिखाएगा, वहां सुरक्षा के प्रबंध किए जाएंगे, ताकि कोई अनहोनी घटना ना हो सके।
X
minister Krishna Bedi states about the assualt cases
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..