--Advertisement--

नववर्ष में जेबीटी शिक्षकों को मिलेगा अंतर-जिला स्थानांतरण का तोहफा

नववर्ष में जेबीटी शिक्षकों को मिलेगा अंतर-जिला स्थानांतरण का तोहफा

Dainik Bhaskar

Dec 28, 2017, 06:55 PM IST
new year jbt teacher can inter district transfer

पानीपत/चंडीगढ़। प्रदेश के जेबीटी शिक्षकों के अंतर-जिला स्थानांतरण, एनिवेयर श्रेणी में तबादले वाले जेबीटी टीचर्स का सेकेंड ड्राइव शुरू करने, नीलम रानी केस के तहत लाभ देने इत्यादि मांगों की लेकर बुधवार को राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमण्डल प्रदेशाध्यक्ष तरुण सुहाग के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से बैठक हेतु उनके चंडीगढ़ स्थित आवास पर पहुंचा। मुख्यमंत्री के हिमाचल के शपथ ग्रहण समारोह में व्यस्त होने के कारण बैठक नहीं हो पाने पर प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री के ओएसडी भूपेश्वर दयाल से मुलाकात की।

उन्होंनें संघ की सभी मांगो को ध्यानपूर्वक सुना व संघ नेताओं को आश्वस्त किया कि संघ पदाधिकारियों के साथ शीघ्र ही मुख्यमंत्री व शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक तय की जाएगी जिसमें सभी प्रमुख मांगों को हल किया जाएगा। बाद में संघ प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव केके खण्डेलवाल और निदेशक, मौलिक शिक्षा हरियाणा राजनारायण कौशिक से भी मुलाकात की जिसमें ऐनीवेयर, अंतर-जिला स्थानांनतरण, नीलम रानी स्टैपअप आदि अन्य मामलों पर विस्तारपूर्वक बात हुई।

उन्होंने बताया कि अंतर-जिला स्थानांतरण जल्द ही किए जाएंगे। एनिवेयर श्रेणी में तबादले वाले जेबीटी को सामान्य तबादलों के समय पुनः आवेदन का मौका दिया जाएगा। नीलम रानी केस में दूसरे जिलों के जूनियर के उदाहरण को मान्य कर लाभ देने की मांग पर बताया गया कि इस समस्या का भी जल्द निदान होगा। संघ के प्रतिनिधिमंडल में महासचिव सुरेश लितानी, कोषाध्यक्ष जितेंद्र कुंडू, दुष्यंत ठाकरान, सोनू शर्मा व दलीप बिश्नोई शामिल रहे।

X
new year jbt teacher can inter district transfer
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..