Hindi News »Haryana News »Panipat» Order Of Action Against IPS Bharti Arora

IPS भारती अरोड़ा पर गृह मंत्रालय ने हरियाणा सरकार से मांगी कार्रवाई रिपोर्ट

dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 07, 2018, 03:04 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंडर सेक्रेटरी की तरफ से हरियाणा के मुख्य सचिव को लिखा पत्र।
IPS भारती अरोड़ा पर गृह मंत्रालय ने हरियाणा सरकार से मांगी कार्रवाई रिपोर्ट

गुड़गांव। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हरियाणा की आईपीएस भारती अरोड़ा पर एक मॉडल द्वारा लगाए गए आरोप में कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट सेंट्रल विजिलेंस कमीशन को मिली एक शिकायत के आधार पर मांगी गई है। गृह मंत्रालय के अंडर सेक्रेटरी की तरफ से मुख्य सचिव को 24 जनवरी को जारी पत्र में शिकायत पर उपयुक्त कार्रवाई कर इसकी रिपोर्ट तत्काल भेजने को कहा गया है। पढ़िए क्या था पूरा मामला...

- गौरतलब है कि चंडीगढ़ की एक मॉडल ने करीब 3 साल पहले आईएएस अधिकारी आरपी भारद्वाज के बेटे अजय भारद्वाज रेप का मामला दर्ज करवाया था।
- मॉडल ने आरोप लगाया था कि अजय ने आरडी सिटी स्थित घर में तीन साल से भी ज्यादा समय तक उसका दुष्कर्म किया।
- उसने वादा किया था कि वह अपनी बीबी से तलाक लेकर उससे शादी करेगा। इस मामले की जांच भारती अरोड़ा कर रही थी। तब भारती अरोड़ा गुरुग्राम में ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर थीं।
- अजय भारद्वाज की बहन की करीबी होने के कारण उन पर अजय को बचाने के प्रयास के आरोप लगे थे। वहीं भारती अरोड़ा ने तात्कालीन पुलिस कमिश्नर नवदीप सिंह विर्क पर जांच प्रभावित करने के आरोप लगाए थे।
- शिकायतकर्ता मॉडल ने भारती अरोड़ा पर भ्रष्टाचार, उत्पीड़न व पद के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए सेंट्रल विजिलेंस कमीशन को शिकायत की थी।
- इसके तथ्यों को गंभीरता से लेते हुए कमीशन ने इसके बारे में गृह मंत्रालय को अवगत करवाया। इसी के आधार पर केंद्र ने रिपोर्ट मांगी है।
- नवदीप सिंह विर्क के साथ विवाद के बाद भारती अरोड़ा का गुरुग्राम से ट्रांसफर कर दिया गया था। लेकिन, कुछ ही दिनों में वह स्टेट विजिलेंस ब्यूरो की आईजी के तौर पर गुरुग्राम लौटीं। फिलहाल वह लंबी छुट्टी पर बताई जाती हैं।

ये है आरोप
- शिकायतकर्ता का आरोप है कि भारती अरोड़ा ने दबाव बनाने के लिए उनके खिलाफ कई एफआईआर दर्ज करवा दी।
- मानहानि के मुकदमे दायर करवा दिये। शिकायतकर्ता के अनुसार न्याय के लिए वह हाईकोर्ट में अपने मुकदमे खुद लड़ रही हैं। आरोप है कि इस दौरान भारती की तरफ से मानसिक दबाव बनाने की कई कोशिशें की गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: IPS bharati arodeaa par garih mntraaly ne hariyaanaa srkar se maangi karrvaaee riport
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Panipat

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×