Hindi News »Haryana »Panipat» Police Arrested A Master Mind In Gurgaon 1 Crore Rupees Stealing Case

१ करोड़ की नकदी उड़ाने का मास्टर माइंड चढ़ा पुलिस के हत्थे, लॉ स्टूडेंट है आरोपी

१ करोड़ की नकदी उड़ाने का मास्टर माइंड चढ़ा पुलिस के हत्थे, लॉ स्टूडेंट है आरोपी

Balraj Singh | Last Modified - Dec 02, 2017, 10:20 AM IST

गुड़गांव। यहां के एम्बियंस मॉल में एटीएम में कैश डालने आई वैन से 1 करोड़ रुपयों से भरा बैग चुराने की घटना के मासटमाइंड को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। रोहतक का रहने वाला शेखर नामक यह आरोपी लॉ का स्टूडेंट है। पुलिस ने उससे 50 लाख रुपए की नकदी बरामद भी कर ली है। इस घटना में शामिल दो आरोपियों में एक कैश कंपनी का कर्मचारी भी है। इन दोनों को शेखर ने आधी रकम दे देने का लालच देकर तैयार किया था। घटना 25 नवंबर की है। इस तरह हुई थी वारदात...

- बताते चलें कि दिल्ली—गुड़गांव बॉर्डर पर स्थित एम्बियंस मॉल के ग्राउंड फ्लोर पर सिटी बैंक का एक एटीएम है, जिसमें एसआईएस कंपनी द्वारा पैसा डाला जाता है। 25 नवंबर की शाम को कंपनी के चार कर्मचारी यहां पैसा डालने आए थे। कर्मचारियों के पास एक करोड़ रुपए थे। पूरा पैसा एक बैग में रखा था।

- वैन में एक ड्राइवर, एक सिक्युरिटी गार्ड व दो कर्मचारी थे। इन्हीं में एक हेमंत नाम का कर्मचारी भी था। वैन साइड लगाकर अभी सभी एटीएम में पैसा डालने की तैयारी में थे ही कि तभी हेमंत सबकी आंख बचाकर रुपयों से भरा बैग लेकर चुपचाप खिसक गया।

- उधर जब अन्य कर्मचारियों ने वैन से बैग गायब देखा तो सन्न रह गया। हेमंत भी नहीं था। आरोप था कि हेमंत ने बैग पर हाथ साफ किया है।

कॉल डिटेल के आधार पर पहुंची पुलिस शेखर तक

- इस बारे में एसीपी डीएलएफ एरिया गुड़गांव अनिल कुमार ने बताया कि अभी तक की जांच के मुताबिक शेखर पहले गुड़गांव में रह चुका है, वहीं बैग लेकर भागने वाले कैश कंपनी का कर्मचारी हेमंत और उसका दूसरा साथी भी रोहतक के रहने वाले हैं। इनमें से हेमंत और शेखर एक-दूसरे के दोस्त हैं।

- उस पता था कि हेमंत एक कैश कंपनी में काम करता है, इसी का फायदा उठाते हुए उसने यह प्लान बनाया था। 1 करोड़ रुपए से भरा बैग लेकर भागने की घटना के बाद पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू की तो साइबर सेल ने हेमंत के मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर शेखर तक पहुंच बनाई।

पूछताछ में कबूली ये बात, अब रिमांड पर

- गुड़गांव सेक्टर-40 की क्राइम ब्रांच टीम ने सूत्रों की मदद से इस वारदात का प्लान तैयार करने वाले को गुरुवार को अरेस्ट कर लिया, जिसकी पहचान रोहतक जिले के गांव चिड़ी निवासी शेखर के रूप में हुई है।

- आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसी ने इस वारदात का प्लान तैयार करके अपने 2 साथियों को तैयार किया था। 1 करोड़ की चोरी के बाद आरोपी शेखर ने अपने हिस्से के 50 लाख नकद उन दोनों साथियों से ले लिए और बाकी उनके पास छोड़ दिए।

- फिलहाल पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश करके 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है, रिमांड के दौरान आरोपी से चोरी की गई 50 लाख की नकदी बरामद कर ली है, जबकि बाकी के साथ दोनों साथियों को भी जल्द ही अरेस्ट कर लिया जाएगा।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 1 karoड़ ki chori: LAW student niklaa maastr maaind, aise udeaayaa thaa noteon se bharaa baiga
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×