Hindi News »Haryana »Panipat» Police Arrested A Youth Who Became ATM Coloner From A Web Designer

एटीएम बदलता नहीं था-क्लोन ही बना लेता था ये युवक, खुली कई वारदात

एटीएम बदलता नहीं था-क्लोन ही बना लेता था ये युवक, खुली कई वारदात

Balraj Singh | Last Modified - Dec 16, 2017, 06:03 PM IST

रोहतक। रोहतक में शनिवार को पुलिस के हाथ एक ऐसा युवक आया है, जो एटीएम का क्लोन तैयार कर लेता था और फिर लोगों के खाते से पैसा निकाल लेता था। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस पूछताछ में 6 वारदातों का खुलासा हुआ है, वहीं अब उसे कोर्ट में पेश करके 3 दिन के पुलिस ने रिमांड पर ले लिया है। अभी तक की जांच-पड़ताल के मुताबिक गिरफ्तार किया गया यह युवक पेशे से वेब डिजाइनर है। वह जल्दी अमीर बनना चाहता था, जिसके लिए उसने इंटरनेट से एटीएम क्लोनिंग का काम सीखा और फिर ऑनलाइन ही इसके लिए जरूरी चीजें भी खरीद ली। ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे...

- एसपी पंकज नैन से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को शीला बाईपास चौक पर एक एटीएम के बाहर एक सदिग्ध किस्म के युवक की खड़े होने की सूचना मिली थी।
- पुलिस टीम ने तुरंत उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी, इस दौरान उसके पास से कई चीजें बरामद की गई। आरोपी ने अपनी पहचान सेक्टर-4 रोहतक निवासी नरेंद्र के रूप में कराई है।
- उसने पुलिस को बताया कि वह वेब डिजाइनिंग का काम करता है। जल्दी अमीर बनने की चाहत में उसने ऐसा किया। उसने इंटरनेट के माध्यम से एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करना सीखा आनलाइन ही क्लोनिंग के लिए जरूरी मशीन, खाली आरएफ आईडी कार्ड खरीदे।

ऐसे देता था वारदात को अंजाम

- आरोपी ने बताया कि वह एटीएम के आस-पास खड़ा रहता था। जब भी कोई अनपढ़ या ऐसा व्यक्ति, जिसे एटीएम से पैसे निकालने में दिक्कत आती हो पैसे निकालने आता तो वह उसकी सहायता करने लगता।
- उस व्यक्ति से उसका एटीएम कार्ड ले लेता और एटीएम मशीन में डालने के साथ अपने पास रखी एक छोटी सी स्वाइप मशीन में भी स्वाइप कर लेता।
- ऐसा करने से कार्ड की डिटेल उस मशीन में स्टोर हो जाती। साथ ही नरेंद्र ने बताया कि वह या तो पासवर्ड संबंधित आदमी से पूछ लेता था या उसे पासवर्ड डालते देख लेता था।
- उसके बाद घर जाकर अन्य मशीनों की मदद से एटीएम का क्लोन तैयार कर लेता और एटीएम में जाकर एटीएम से पैसे निकाल लेता था।

इन वारदातों का हुआ खुलासा
- थाना सिविल लाइन में दर्ज केस के मुताबिक आरोपी ने एटीएम क्लोन तैयार करके खाते से 40 हजार रुपए निकाले थे।
- तिलियार झील के पास स्थित पीएनबी के एटीएम में 1 वारदात
- शीला बाईपास स्थित पीएनबी के एटीम में 1 वारदात
- शीला बाईपास स्थित एसबीआई के एटीएम में 2 वारदात
- आईएमटी स्थित आईसीआईसीआई बैंक में 1 वारदात
- सुखपुरा चौक स्थित एचडीएफसी बैंक में 1 वारदात

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: jldi amir hone ko Web Designer ne sikhaa ATM ka kloan bananaa, hua ye
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×