--Advertisement--

फिल्म देख निकाला ठगी का आइडिया, असली नोट को नकली बता फंसाते थे

फिल्म देख निकाला ठगी का आइडिया, असली नोट को नकली बता फंसाते थे

Dainik Bhaskar

Dec 19, 2017, 01:52 PM IST
हरियाणा के कैथल का मामला- असली हरियाणा के कैथल का मामला- असली

कैथल। कैथल पुलिस ने सोमवार रात को तीन लोगों को 80 नोटों की गड्डी के साथ पकड़ा है। चौकाने वाली बात ये रही की इनके पास बैग से से मिली गड्डियों में ऊपर और नीचे 500 रुपये लगे हुए थे बाकी अंदर सिर्फ प्लेन पेपर लगा हुआ था। ये तीनों इन नोटों को नकली नोट बताकर ग्राहक फंसाते थे और उन्हें प्लेन पेपर देकर फरार हो जाते थे। पुलिस मंगलवार को तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी और रिमांड पर लेगी। आरोपियों का कहना है कि फिल्म देखकर ये आइडिया आया। पढ़िए कैसे फंसाते थे ग्राहक...

- सीआईए पुलिस इंचार्ज महाबीर ने बताया कि डाबी गांव का सोमी और कलहेड़ी गांव का राजबीर व सुनील असली और नकली नोट के नाम पर ठगी करते थे।
- वे लोगों को पहले 500 रुपये का असली नोट देकर ये कहते थे कि ये नकली नोट है। इसकी कॉपी इतनी जबरदस्त की गई है कि ये बिल्कुल असली जैसा लगता है। इसे कोई पकड़ नहीं सकता।
- लोग जब उस नोट को मार्केट में चला देते थे तो वह चल जाता था। क्योंकि असली नोट होने की वजह से उसे कोई लेने से मना ही नहीं कर सकता। ऐसे में जब सामने वाले का विश्वास पक्का हो जाता था तो वे मोटी रकम को आधे पैसे में डबल करने की बात कहते थे।
- इसके बाद वे 10 हजार के बदले 5 हजार रुपये लेते थे। जब पैसे देने की बात आती तो गड्डी में ऊपर और नीचे असली नोट लगाकर बीच में कोरा कागज लगा देते थे।
- नोट की गड्डी साइड से देखने में भी असली लगे इस वजह से पैंसिल से साइड में लाइनिंग मार देते थे।

ऐसे पकड़ में आए पुलिस के
- सीआईए इंचार्ज महाबीर ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ लोग नकली नोट देने आ रहे हैं। उन्होंने बाबा लदाना गांव के पास नाकाबंदी की।
- पुलिस ने आरोपियों की स्विफ्ट कार को रुकवाने की कोशिश की तो उन्होंने गाड़ी नहीं रोकी। पुलिस ने उनका पीछा किया।
- कुछ किलोमीटर दूर जाने के बाद आरोपियों की गाड़ी के सामने एक आवारा पशु आ गया। उसे बचाने के लिए उन्होंने जैसे ही कट मारा तो गाड़ी अनियंत्रित हो गई।
- अनियंत्रित गाड़ी पेड़ से जा टकराई। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पास से मिली 80 गड्डियां

- आरोपियों के पास मौजूद एक बैग से 80 गड्डियां मिली हैं। इन सभी गड्डियों में ऊपर और नीचे ही असली नोट लगा है।
- अंदर कोरा कागज लगाया हुआ था।
- पुलिस आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

X
हरियाणा के कैथल का मामला- असली हरियाणा के कैथल का मामला- असली
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..