--Advertisement--

अइेकिीिहउाहा

अइेकिीिहउाहा

Danik Bhaskar | Mar 03, 2018, 08:17 PM IST
यहां मिली था मृतका का शव। (फाइल) यहां मिली था मृतका का शव। (फाइल)

कुरुक्षेत्र। झांसा वासी 10वीं की छात्रा और 12वीं के छात्र की मौत के रहस्य से अब पुलिस जल्द पर्दा उठा देगी। पुलिस को एम्स फोरेंसिक की रिपोर्ट भी मिल गई है। एम्स एक्सपर्ट ने भी एक तरह से पीजीआई रोहतक के बोर्ड की रिपोर्ट पर ही मोहर लगाई है। हालांकि बोर्ड ने जहां आत्महत्या जैसी संभावना बताई थी। वहीं एम्स एक्सपर्ट की राय है कि सभी तथ्य और सबूत यही इशारा कर रहे हैं कि दोनों ने आत्महत्या ही की है।

- हालांकि पुलिस को अब अधिकांश रिपोर्ट्स मिल चुकी है, लेकिन परिजनों के समक्ष अभी मौत की वजह का खुलासा एसआईटी ने नहीं किया है। अभी पुलिस डीएनए रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, लेकिन यह तय है कि अब पुलिस सुसाइड एंगल पर ही काम करेगी। इसकी पुष्टि एसआईटी अधिकारियों ने भी की।

फाइनल ओपिनियन पर मांगी थी राय
- दिल्ली के फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम से एसआईटी ने इस मामले में मदद मांगी थी। पुलिस ने पीजीआई रोहतक व खानपुर मेडिकल कॉलेज के बोर्ड द्वारा छात्र व छात्रा की मौत की वजह को लेकर दिए ओपिनियन पर पुख्ता होना चाहती थी। इसीलिए पिछले महीने एम्स की छह सदस्यीय टीम में से तीन सदस्यों ने झांसा व बुढाखेड़ा का दौरा भी किया था।
बंद लिफाफे में भेजी रिपोर्ट :
- अब एम्स की तरफ से बंद लिफाफे में एसआईटी मुखिया डीएसपी धीरज कुमार को रिपोर्ट भेजी है।
- एम्स ने माना, दोनों ने की सुसाइड : एम्स के एक्सपर्ट ने यही राय दी कि दोनों ने एक ही दिन सुसाइड की। एसआईटी प्रमुख धीरज कुमार ने इसकी पुष्टि की। डीएसपी धीरज के मुताबिक रिपोर्ट मिल चुकी है। अब शक की गुंजाइश नहीं बची है।

ये था पूरा मामला
- कुरुक्षेत्र के झांसा गांव की युवती 9 जनवरी को घर से ट्यूशन के लिए निकली थी। इसके बाद से वह लापता हो गई। घरवालो ने काफी छानबीन की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला।
- 5 दिन बाद युवती का शव जींद जिले के सफीदों के गांव बूढ़ाखेड़ा में मिला था। उसकी डेड बॉडी बड़ी बुरी हालत में मिली थी।
- इसके बाद इस मामले में आरोपी बनाए जा रहे युवक की भी डेडबॉडी मिली थी। पुलिस तब से ही जांच में जुटी है।