Hindi News »Haryana »Panipat» Prohibition In Several Districts Of Haryana For The Film PADMAWAT Screening

पद्मावत: हरियाणा के 5 बड़े शहरों में धारा-144 लागू, सिनेमाघरों पर पुलिस बल तैनात

बीते दिनों फरीदाबाद, गुड़गांव, कुरुक्षेत्र और हिसार में राजपूत समाज के लोगों ने खासी तोड़फोड़ की थी।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 24, 2018, 12:29 PM IST

  • पद्मावत: हरियाणा के 5 बड़े शहरों में धारा-144 लागू, सिनेमाघरों पर पुलिस बल तैनात
    +2और स्लाइड देखें
    फिल्म पद्मावत का पोस्टर। इस फिल्म को लेकर लंबे वक्त से राजपूत समाज विरोध कर रहा है, वहीं सुप्रीम कोर्ट इस पर से बैन हटाने के ऑर्डर दे चुका है।

    पानीपत (हरियाणा)। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को लेकर हरियाणा तनाव कम होने का नाम ही नहीं ले रहा। बुधवार को एक बार फिर यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चला गया है, वहीं गुड़गांव, फरीदाबाद, चंडीगढ़, पंचकूला और पलवल समेत हरियाणा के बड़े शहरों में धारा-144 लगा दी गई है। साथ ही अन्य शहरों में भी सिनेमाघरों के बाहर भारी पुलिस तैनात है किया गया है। इसी बीच विभिन्न शहरों के सिनेमा मालिक पद्मावत की स्क्रीनिंग पर अब भी संशय में हैं, जिसकी वजह से कई जगह इसकी ऑनलाइन टिकट बुकिंग भी नहीं की जा रही है। हालांकि गुड़गांव के 10 सिनेमाघरों में फिल्म को भारी सुरक्षा के बीच दिखाया जाएगा। पानीपत में भी सिनेमा संचालकों का कहना है कि वो इसे दर्शकों को जरूर दिखाएंगे। बता दें कि बीते दिनों फरीदाबाद, गुड़गांव, कुरुक्षेत्र और हिसार में राजपूत समाज के लोगों ने खासी तोड़फोड़ की थी। इसी के चलते प्रशासन ने यह फैसला लिया है। जानें कहां कैसे हैं हालात...

    - गुड़गांव के सिनेमा हॉल व मल्टीप्लेक्स के 200 मीटर दायरे में धारा 144 लागू कर दी है। 23 जनवरी से लागू हो चुके इस आदेश के मुताबिक 28 जनवरी तक लाइसेंसी-गैर लाइसेंसी हथियार लेकर चलने व एक जगह पांच या इससे ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी रहेगी।

    - फरीदाबाद में भी 23 जनवरी से 7 फरवरी तक धारा-144 लागू रहेगी। जिसने भी इसका उल्लंघन किया, उसके खिलाफ 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी, वहीं पंचकूला और पलवल के अलावा चंडीगढ़ एरिया में भी धारा-144 लागू रहेगी।

    - कुरुक्षेत्र कैसेल मॉल पर पद्मावत फिल्म की रिलीज को लेकर धारा 144 लागू हो चुकी है। पाबंदी के आदेशों का पालन करवाना सुनिश्चित करने के लिए पुलिस उपायुक्त, उपमंडलाधीश कुरुक्षेत्र व तहसीलदार कुरुक्षेत्र को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

    - रोहतक में 6 सिनेमा घर हैं सभी ने फिल्म दिखाने का फैसला लिया है। पानीपत में पीवीआर को छोड़कर बाकी दोनों मॉल पीके और फन सिनेमा में ऑनलाइन बुकिंग बंद हो चुकी है।

    - सिरसा में ओएचएम थियेटर में फिल्म दिखाने का निर्णय लिया गया है, एेहतियात के तौर पर पुलिस बल भी तैनात किया हुआ है।

    - हिसार के 2 सिनेमा हॉल में फिल्म पद्मावती का प्रीमियर दिखाए जाने का फैसला लिया है, सिनेमा हॉल पर पुलिस फोर्स तैनात है।

    इसलिए पड़ी धारा-144 लगाने की जरूरत, बन गए थे ये हालात

    - जहां तक धारा-144 लगने की वजह की बात है, बीते दिनों बिगड़े माहौल को लेकर ऐसा करना जरूरी था। बताते चलें कि सोमवार देर रात गुड़गांव के सोहना रोड स्थित रहेजा मॉल में कुछ नकाबपोश युवकों ने जमकर उत्पात मचाया।

    - युवकों ने लाठी और डंडों के साथ मॉल में तोड़फोड़ भी की। यह पूरी तोड़फोड़ सीसीटीवी में कैद हो गई। वारदात के समय मॉल में मौजूद लोग इस पूरे हुड़दंग को देखते रहे। वहीं वहां मौजूद प्राइवेट सुरक्षाकर्मी भी इन्हें नहीं रोक पाए। पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुके थे।

    - उधर फरीदाबाद के सेक्टर-20ए स्थित ईएफ-3 मॉल में सोमवार रात करीब एक बजे किसी शरारती तत्व ने मल्टीप्लेक्स के टिकट काउंटर में ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगा दी। गनीमत रही कि आग से टिकट काउंटर में लगा फायर सेफ्टी सिस्टम चालू हो गया और आग भड़क नहीं पाई। आग से टिकट काउंटर का कंप्यूटर जल गया।

    - इससे पहले बीते रविवार को कुछ युवकों ने कैसल मॉल में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की थी। यहां भी सुरक्षाकर्मी हुड़दंगियों को रोकने में नाकाम रहे थे। इन आरोपियों ने भी मॉल के सिनेमाघर को टारगेट किया था।

  • पद्मावत: हरियाणा के 5 बड़े शहरों में धारा-144 लागू, सिनेमाघरों पर पुलिस बल तैनात
    +2और स्लाइड देखें
    रोहतक में एक सिनेमा हाॅल के बाहर तैनात हथियारबंद पुलिस बल।
  • पद्मावत: हरियाणा के 5 बड़े शहरों में धारा-144 लागू, सिनेमाघरों पर पुलिस बल तैनात
    +2और स्लाइड देखें
    सिरसा व अन्य शहरों में भी कुछ ऐसे ही हालात हैं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Prohibition In Several Districts Of Haryana For The Film PADMAWAT Screening
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×