Hindi News »Haryana »Panipat» Protest In Jind By Mata Bhanbori Devi Follower

मंदिर टेकओवर रोकने के लिए श्रद्धालुओं का उग्र प्रदर्शन, आग लगाकर किया ये

मंदिर टेकओवर रोकने के लिए श्रद्धालुओं का उग्र प्रदर्शन, आग लगाकर किया ये

Manoj Kaushik | Last Modified - Dec 15, 2017, 06:14 PM IST

जींद। हरियाणा सरकार द्वारा हिसार के माता भनभौरी धाम मंदिर को अपने अंडर लेने के निर्णय के बाद शुक्रवार को मंदिर से जुड़े कुछ लोगों ने जींद शहर में प्रदर्शन किया। सरकार पर दबाव बनाने के लिए मंदिर के पुजारी ने कुछ साधु संतों व श्रद्धालुओं के साथ शहर में पैदल मार्च निकाला। इसी प्रदर्शन में शामिल कुछ युवकों ने पेट्रोल डालकर सड़क पर आग लगा दी और फिर इसके बीच में से निकले। इससे उनकी पैर झुलस गए। प्रदर्शन कर रहे लोग लघु सचिवालय पहुंचे और वहां मंदिर को टेकओवर करने के विरोध में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। बता दें कि इस मंदिर की सालाना आमदन तीन करोड़ रुपये है, जिसे अब सरकार अपने अंडर लेने जा रही है।पढ़िए पूरा मामला...

- जींद की पुरानी अनाज मंडी में ब्राहम्ण सभा जींद व माता भनभौरी धाम समिति के चेयरमैन सुरेंद्र कौशिक के नेतृत्व में सैकड़ों लोग जुटे।
- इनमें साधु संत व महिलाएं भी शामिल थी। ये सभी मंदिर को सरकार के अंडर लिए जाने के विरोध में थे।
- वहां मौजूद लोगों ने कहा कि यदि सरकार ने यह निर्णय 15 दिन में वापिस नहीं लिया तो पूरे हरियाणा में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
- लोगों की मांग थी कि इस मंदिर को सरकार के अंडर कतई नहीं जाने दिया जाएगा। महासम्मेलन के बाद श्रद्धालु सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लोग लघु सचिवालय पहुंचे।
- बीच रास्ते में कुछ लोगों ने सड़क पर पुतला रखकर उसमें आग लगा दी। इसके बाद उसमें पेट्रोल छिड़क दिया।
- आग भड़कने के बाद कुछ युवक उसके अंदर से गुजरे और नारेबाजी करते रहे। इसके बाद एसडीएम महाबीर प्रसाद को राष्ट्रपति, पीएम और सीएम के लिए ज्ञापन सौंपा।

आगे की स्लाइड्स में देखें अन्य फोटो....

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×