Hindi News »Haryana »Panipat» Quarrel Between Karnal Toll Employee And Transporter

टोल टैक्स वसूली पर विवाद, टोल कर्मियों और ट्रांसपोर्टरों के बीच झड़प

करनाल के बसताड़ा टोल प्लाजा की घटना। पुलिस ने पहुंचकर खुलवाया जाम।

Vivek Rana | Last Modified - Feb 13, 2018, 07:19 PM IST

  • टोल टैक्स वसूली पर विवाद, टोल कर्मियों और ट्रांसपोर्टरों के बीच झड़प
    +2और स्लाइड देखें
    ट्रक को रुकवाने का प्रयास करते हुए टोलकर्मी।

    घरौंडा। (करनाल)। बसताड़ा टोल प्लाजा पर मंगलवार को टोल टैक्स वसूली को लेकर विवाद हो गया। करीब आधे घंटे तक बीच सड़क में दोनों पक्षों के लोग भिड़ते रहे, जिससे हाईवे पर जाम लग गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को सड़क से हटाकर जाम खुलवाया।पढ़िए क्या था पूरा मामला...

    - सुबह लगभग 11 बजे बड़ौता के कुछ ट्रांसपोर्टरों की एक गाड़ी टोल प्लाजा की लेन में दाखिल हुई।
    - प्लाजा बूथ में मौजूद टोल कर्मी ने गाड़ी चालक से टोल टैक्स की पर्ची कटवाने के लिए कहा, लेकिन ट्रक चालक ने कहा कि उसकी गाड़ी लोकल है और उसने टोल टैक्स देने से मना कर दिया।
    - इसके बाद टोल कर्मचारियों व ट्रक चालक के बीच विवाद बढ़ गया। मौके पर पहुंचें बड़ौता गांव के कुछ ट्रांसपोर्टरों ने अपने समर्थकों के साथ जबरन गाड़ी को टोल से निकालने की कोशिश की।
    - टोल पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने सड़क के बीचों बीच बैरिकेड्स लगाकर ट्रक को रोकने का प्रयास किया। जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर विवाद हुआ। दोनों पक्षों के लोग लोहे के बैरिकेड्स को खींचते और फेंकते रहे।
    - करीब आधे घंटे तक चले इस ड्रामे से हाईवे पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई और वाहनों की लंबी कतारें लग गई। मामले की सूचना मिलते ही मधुबन पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को सड़क से हटाते हुए जाम को खुलवाया।

    टोल अधिकारियों पर लगाया आरोप
    - टोल प्लाजा पर हंगामा कर रहे बड़ौता गांव के ट्रांसपोर्टर राकेश कुमार, सुरेश कुमार व अन्य ने आरोप लगाया कि टोल अधिकारियों की पानीपत व सोनीपत जिले के ट्रांसपोर्टरों से सांठ गांठ है।

    - टोल अधिकारियों की मिलीभगत से दूसरे जिलों की गाड़ियां टोल से फ्री निकलती है। जबकि टोल के आस पास स्थित गांवों के वाहन चालकों से जबरन टोल टैक्स वसूला जाता है।
    - उन्होंने कहा कि टोल टैक्स को लगे हुए चार साल बीत चुके है और वे आज तक उनकी गाडिय़ां फ्री क्रास होती रही है। ऐसे में वे आगे भी टोल टैक्स अदा नहीं करेंगे।

    ये बोले टोल अधिकारी

    - टोल प्लाजा के असिस्टेंट मैनेजर वरुण कुमार ने बताया कि टोल टैक्स चुकाने को लेकर लेन में घुसे एक ट्रक चालक ने विवाद किया था।
    - कंपनी के उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार वाहन चालकों को टोल टैक्स में छूट दी जाती है। यदि किसी वाहन चालक को शिकायत है तो वह प्लाजा ऑफिस में कंप्लेंट करें।

  • टोल टैक्स वसूली पर विवाद, टोल कर्मियों और ट्रांसपोर्टरों के बीच झड़प
    +2और स्लाइड देखें
    करीब आधे घंटे तक हुई जमकर हाथापाई।
  • टोल टैक्स वसूली पर विवाद, टोल कर्मियों और ट्रांसपोर्टरों के बीच झड़प
    +2और स्लाइड देखें
    विवाद के कारण टोल प्लाजा पर लग गया जाम।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Quarrel Between Karnal Toll Employee And Transporter
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×