पानीपत

--Advertisement--

रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ में बारिश और ओलावृष्टि, फसलों को हुआ नुकसान

रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ में बारिश और ओलावृष्टि, फसलों को हुआ नुकसान

Danik Bhaskar

Mar 05, 2018, 09:47 AM IST
बावल क्षेत्र के गांव केसोपुर म बावल क्षेत्र के गांव केसोपुर म

पानीपत/रेवाड़ी/महेंद्रगढ़। लगातार बढ़ रही गर्मी के बीच मौसम में अचानक बदलाव आया है। शनिवार देर रात आसमान में बादल छा गए। ठंडी हवा चलने लगी। अम्बाला सहित कई जिलों में बारिश भी हुई। वहीं, रविवार दोपहर को रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ के कुछ इलाकों में तेज हवा, बारिश के साथ 10 मिनट तक ओले भी गिरे। इससे सरसों, गेहूं व अन्य फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है।

- किसानों ने सरकार से फसलों की गिरदावरी कर मुआवजा देने की मांग की है। बारिश के बाद नारनौल में दिन का पारा 5.5 डिग्री गिरकर 29 डिग्री पर आ गया। वहीं, राजस्थान के कुछ इलाकों में भी बारिश हुई है। सीकर, झुंझुनूं व अलवर में भी ओले गिरे।

हिमाचल में 20 सेमी तक बर्फबारी
- उधर, जम्मू-कश्मीर व हिमाचल में बीते 24 घंटे के दौरान हुई बारिश-बर्फबारी से फिर ठंड लौट आई। हिमाचल के लाहौल स्पीति, किन्नौर, चंबा और कांगड़ा की धौलाधार पर्वत शृंखला में शनिवार रात ताजा हिमपात हुआ।
- कोठी में सबसे अधिक 20 सेमी बर्फ गिरी है। कल्पा, केलांग में 9-9 सेमी हिमपात हुआ। रोहतांग में 6 इंच बर्फ गिरी है। इससे बीआरओ के जवानों द्वारा 1 मार्च से शुरू किया गया रोहतांग को खोलने का काम प्रभावित हुआ है।

पहाड़ों पर बर्फबारी से मौसम में ठंडक आएगी

- मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का सिलसिला जारी है। ऐसे में हरियाणा में इसका असर अगले 48 घंटे रहेगा। ठंडी हवा चल सकती है।

Click to listen..