--Advertisement--

राजपूत यूथ ब्रिगेड की धमकी, फिल्म पद्मावत चली तो उड़ा देंगे पूरा सिनेमाघर

राजपूत यूथ ब्रिगेड की धमकी, फिल्म पद्मावत चली तो उड़ा देंगे पूरा सिनेमाघर

Danik Bhaskar | Jan 20, 2018, 06:48 PM IST

अंबाला। देशभर में फिल्म पद्मावत को लेकर बवाल जारी है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा बैन हटाए जाने के बाद एक बार फिर राजपूत समाज सड़कों पर उतर आया है। अंबाला में राजपूत यूथ ब्रिगेड ने प्रदर्शन करते हुए सिनेमाघरों में पहुंचे और जमकर नारेबाजी। इस दौरान पुलिस के सामने ही राजपूत यूथ ब्रिगेड के एक नेता ने सिनेमा संचालकों को चेतावनी दी कि यदि फिल्म प्रदर्शित हुई तो पूरा का पूरा सिनेमा घर उड़ा देगा। हरियाणा को चौथी बार नहीं जलने देने की अपील...

- बताते चलें कि संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती, जिसका नाम पद्मावत कर दिया गया है, को लेकर लंबे समय से विरोध चल रहा है। यहां न सिर्फ राजपूत समाज से जुड़े संगठन, बल्कि मंत्री व नेता भी विरोध में दिखाई दिए हैं।

- इसी विरोध के चलते बीते दिनों हरियाणा का कैबिनेट फिल्म को बैन करने का फैसला भी ले चुका है और अब जबकि सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म से बैन हटा दिया है तो भी विरोध थमने का नाम ही नहीं ले रहा।
- शनिवार को अंबाला में राजपूत यूथ ब्रिगेड ने सिनेमाघरों में पहुंच जमकर हंगामा किया। इस दौरान राजपूत समाज ने यह भी कहा कि हरियाणा को चौथी बार न जलने दिया जाए, यहां तक कि प्रशासन के साथ लोगो को भी चेतावनी जारी की गई।

- प्रदर्शन के दौरान एक सिनेमा घर के मैनेजर को यूथ ब्रिगेड ने चेतावनी दी कि फिल्म को यहां न चलाया जाए। यदि फिल्म चली तो पूरा का पूरा सिनेमाघर उड़ा दिया जाएगा।
- इसके बाद प्रदर्शन करते हुए यूथ ब्रिगेड के सदस्य दूसरे सिनेमा के बाहर पहुंचे, जहां पुलिस पहले से ही तैनात थी। पुलिस ने यूथ ब्रिगेड को रोका और सिनेमा के मैनेजर को यूथ ब्रिगेड के सामने बुलाया गया, जहां एक बार फिर पुलिस के सामने यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय संयोजक जितेन्द्र राणा ने कहा कि अगर फिल्म चली तो तो सिनेमा घर को उड़ा दिया जाएगा।
- इतना ही नहीं, इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ब्रिगेड के नेताओं ने सरकार की नीयत पर भी सवाल उठाए और इसे सरकार की कूटनीति बताया।
- उधर इस बारे में कैंट सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर शमशेर सिंह का कहना है कि फिल्म पद्मावती की रिलीज की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे इसका विरोध भी तेज होने लगा है। सुप्रीम कोर्ट के बैन हटाने के फैसले के बाद अम्बाला कैंट में राजपूत समाज के लोगों ने अन्य हिंदू संगठनों के साथ सिनेमा हाॅलों में जाकर विरोध दर्ज करवाया है, जिसके चलते पुलिस भी हाई अलर्ट पर है।