--Advertisement--

३ जिलों के ४६ कुंवारे आ गए झांसे में, तैयार होकर पहुंचे तो हुआ ऐसा खुलासा

३ जिलों के ४६ कुंवारे आ गए झांसे में, तैयार होकर पहुंचे तो हुआ ऐसा खुलासा

Danik Bhaskar | Dec 27, 2017, 08:06 PM IST
सतपाल तंवर (बायें)। सपना चौधरी सतपाल तंवर (बायें)। सपना चौधरी

गुड़गांव। डांसर सपना चौधरी पर जातिसूचक रागिनी को लेकर एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाकर सुर्खियों में आए सतपाल तंवर ने इस बार केंद्रीय मंत्री पर विवादित बयान दिया है। तंवर ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े की गर्दन काटने वाले को 2 करोड़ रुपये का इनाम देने का दावा किया है। गौरतलब है कि हेगड़े ने संविधान बदलने को लेकर बयान दिया था, जो उन्हें मंजूर नहीं है। उनका कहना है कि देशभर के दलितों पर जुल्म हो रहे हैं जिसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। तंवर ने केंद्रीय मंत्री की जुबान काटकर लाने वाले को 1 करोड़ तो गर्दन काटकर लाने वाले को 2 करोड़ देने की बात कही है। बोला मुफ्त में लडूंगा केस...

- तंवर ने कहा कि जो भी शख्स ऐसा काम करेगा मैं उसका केस मुफ्त में लडूंगा।
- तंवर ने कहा कि मंत्री के ऊपर धार्मिक भावनाएं भड़काने, संविधान को बदलने के मामले दर्ज हो सकते हैं। कोई भी शख्स मंत्री के ऊपर मामला दर्ज करवाए। नहीं तो मुझे सामने आकर मामला दर्ज करवाना होगा।
- तंवर ने फेसबुक पर लाइव होकर एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वे खुलकर ऐसा बोल रहे हैं।
- वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे अभी तक डेढ़ लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

कौन है सतपाल तंवर?
- सतपाल तंवर गुड़गांव के खांडसा गांव का रहने वाले हैं और निगाहें नाम से एक सामाजिक संस्था चलाते हैं। उनका दावा है कि इस संस्था के माध्यम से वे सभी वर्ग के गरीब लोगों को मुफ्त कानूनी काउंसलिंग देते हैं और सामाजिक कार्य करते हैं।

कब आए सुर्खियों में?
- सपना चौधरी द्वारा गुड़गांव के चक्करपुर इलाके में 17 फरवरी 2016 को एक रागिनी गाकर विवाद को जन्म दे दिया था। उन पर आरोप था कि उन्होंने यह रागिनी गाकर जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया है। इस पर सतपाल तंवर ने 14 जुलाई 2016 को सपना चौधरी के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया था। तब से वे सुर्खियों में हैं, सपना के सुसाइड अटेम्पट के बाद भी वे लगातार सुर्खियों में हैं।

हाईकोर्ट में चल रही है मामले की सुनवाई
- सपना चौधरी पर दर्ज केस अभी तक पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में चल रहा है।
- इस केस में सपना को कोर्ट ने जमानत दे रखी है।

कौन हैं सपना
- सपना का जन्म 25 सितंबर 1995 को दिल्ली के महिपालपुर में हुआ था। उनकी शुरुआती शिक्षा रोहतक से हुई क्योंकि वहां उनके पिता एक निजी कंपनी में काम करते थे।
- 2008 में पिता का निधन हुआ तो सपना की उम्र सिर्फ 12 साल थी। इसके बाद मां नीलम और भाई-बहनों की जिम्मेदारी सपना के कंधों पर आ गई।
- सपना ने सिंगिंग और डांसिंग को न सिर्फ अपना करियर बनाया, बल्कि इसी के दम पर अपने पूरे परिवार को चलाया। बड़ी बहन की शादी भी सपना ने अपने दम पर की।

आगे की स्लाइड्स में देखें अन्य फोटो....