Hindi News »Haryana »Panipat» SC-ST Commission Team Reached Uklana To Support Murder Case After Assaulting

रेप कांड: पुलिस की ४८ घंटे की मोहलत खत्म, स्ष्ट-स्ञ्ज आयोग की टीम के सामने महिलाएं बेहोश

रेप कांड: पुलिस की ४८ घंटे की मोहलत खत्म, स्ष्ट-स्ञ्ज आयोग की टीम के सामने महिलाएं बेहोश

Balraj Singh | Last Modified - Dec 12, 2017, 07:24 PM IST

उकलाना (हिसार)।उकलाना में 6 साल की बच्ची से रेप के बाद मर्डर के मामले में मंगलवार को आरोपियों को अरेस्ट करने के लिए पुलिस द्वारा मांगी गई 48 घंटे की मोहलत खत्म हो गई। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि टीम आरोपियों के बेहद करीब पहुंच गई है। उम्मीद है कि बुधवार या गुरुवार तक पुलिस इसका खुलासा कर भी देगी, वहीं आज एससी-एसटी आयोग की टीम ने भी यहां पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की। हालात का जायजा लिया, जिस दौरान पता चला कि इस घटना को लेकर लोगों में किस कदर सहम है। आयोग की टीम के आगे ही कई महिलाएं बेहोश हो गई तो अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। शरीर पर खरोंच के निशान, प्राइवेट पार्ट में थी 16 सेंटीमीटर लंबी लकड़ी...

- पोस्टमाॅर्टम करने वाली डॉक्टर का कहना है कि दो घंटे तक चली मासूम के पोस्टमाॅर्टम से पता चला है कि बच्ची की मौत प्राइवेट पार्ट में लकड़ी डालने से ही हुई है। लकड़ी गर्भाशय के अंदर बड़ी आंत में जा घुसी थी। आंत पर चोट के निशान भी मिले हैं।

- पोस्टमाॅर्टम से ये भी खुलासा हुआ है कि लड़की दरिंदे ने मासूम के प्राइवेट पार्ट में 24 सेंटीमीटर लंबी लकड़ी डाल दी थी, जिसमें से 16 सेंटीमीटर अंदर थी। इसके अलावा कंधे, कमर अौर चेहरे पर भी चोट के निशान थे।
- नाक पर चोट लगने के कारण खून निकला अौर गले पर भी खरोंच के निशान मिले हैं। इन निशानों से लगता है कि बच्ची ने खुद को बचाने की कोशिश की थी।

घर से 400 फीट दूर इस हाल में मिली थी डेड बॉडी
- बताते चलें कि शनिवार रात को यहां तंबुओं में रहने वाली एक फैमिली सो रही थी। रविवार सुबह उठने पर छोटी बेटी गायब मिली। इसके बाद उसन और अन्‍य परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की तो उसका शव घर से 400 फीट दूर टेलिफोन एक्सचेंज के पास लहूलुहान हालत में मिला।
- माूसम के शरीर को बुरी तरह से नोचा गया था और पूरे शरीर पर जख्म मिले हैं। बच्‍ची की चाची ने कहा कि उनकी बच्ची को घर से उठाकर नोचकर मारा डाला। ऐसे में गरीब लोगों की औरतें कहां सुरक्षित है। आज उनकी बच्‍ची को दुष्कर्म करकेे मारा है, कल हमें भी उठा लिया जाएगा।

पुलिस ने रखा आरोपी पर 2 लाख का इनाम
- बरवाला के डीएसपी जयपाल सिंह ने बताया कि पुलिस ने भादसं की धाराआें 302, 376/2/एन, 450/367 के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस की कई टीमें जांच में जुटी हुई हैं।
- उधर पुलिस की तरफ से आरोपी के बारे में किसी भी तरह का सुराग देने वाले को 2 लाख रुपए नकद देने का ऐलान भी किया जा चुका है, मगर बावजूद इसके आरोपियों को पकड़ा नहीं जा सका है।

क्या कहा आयोग के डिप्टी डायरेक्टर ने
- एससी एसटी आयोग की टीम को परिजनों ने बताया कि घटना के पूरे चार दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। इसके साथ ही उन्हें सरकार की ओर से किसी भी प्रकार की कोई मदद नहीं मिल पाई है।
- इस पर दौरा करने के बाद आयोग के टीम में शामिल डिप्टी डायरेक्टर राजकुमार ने कहा कि आयोग इस मामले की पूरी जांच करेगा और सभी अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि मामले की त्वरित कार्रवाई हो।
- इस संबंध में एसपी मनीषा चौधरी को भी आदेश दिए गए कि 2 दिनों में आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। आयोग के डिप्टी डायरेक्टर राजकुमार ने घटनास्थल पर जाकर दौरा किया और जानकारी जुटाई।
- उन्होंने बरवाला के डीएसपी जयपाल सिंह से पूरे मामले की जानकारी ली और पुलिस द्वारा अब तक की गई कार्रवाई के बारे में पूछताछ की।
- वेरका ने कहा कि आयोग न्याय की लड़ाई लड़ने के लिए पूरी तरह से गंभीर है और इस मामले में अधिकारियों द्वारा लापरवाही बरतने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: rep kand: police ki mohlt khatm, SC-ST aayoga ki team ke samne mahilaen behosh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×