पानीपत

--Advertisement--

इउहीएइउअीरइ एअीइउ ीइउ हबरउ ीइद

इउहीएइउअीरइ एअीइउ ीइउ हबरउ ीइद

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 04:19 PM IST
रोहतक के राजीव गांधी स्टेडियम रोहतक के राजीव गांधी स्टेडियम

रोहतक। रोहतक में रविवार को मिनी मैराथन का आयोजन किया गया। 'बेटी को सम्मान दिलाओ' की थीम पर हुई इस मिनी मैराथन में फिल्म स्टार सुनील शेट्टी, गुलशन ग्रोवर, यशपाल शर्मा व महिमा चौधरी ने धावकों का हौसला बढ़ाया। सेलिब्रिटी रेन में भी फिल्मी सितारे दौड़े। ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त भी मैराथन में पहुंचे। इस दौरान सुनील शेट्टी ने कहा कि बच्चियों से रेप करने वालों को फांसी की सजा होनी चाहिए। इन कैटेगरीज में हुई मिनी मैराथन...

- राजीव गांधी खेल स्टेडियम से मैराथन दौड़ शुरू होकर शहर के विभिन्न हिस्सों से होकर गुजरी। मैराथन में स्कॉलर्स रोजरी स्कूल, पठानिया स्कूल व अन्य स्कूलों के बच्चों ने भी हिस्सा लिया।

- फाउंडेशन के प्रधान रोमेश विग ने बताया कि मैराथन दौड़ अलग-अलग आयु वर्ग में कराई गई। इसमें 14 से 18, 30 व 45 से अधिक आयु के धावकों का ग्रुप बनाया गया।

- प्रतियोगिता के विजेताओं को चार लाख के कैश अवॉर्ड दिए गए। फाउंडेशन की ओर से 11 किलो मीटर और छह किलो मीटर की मिनी मैराथन कराई गई। मैराथन में पांच स्थान तक के विजेताओं को पुरस्कार दिया गया।

- इस दौरान फिल्म स्टार सुनील शेट्टी, गुलशन ग्रोवर, यशपाल शर्मा, महिमा चौधरी के अलावा ओलंपियन रेसलर योगेयवर दत्त भी शामिल रहे।
- सबसे पहले सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने रोहतक आए स्टार्स का स्वागत किया। फिर हरी झंडी दिखा मिनी मैराथन का शुभारंभ किया। मैराथन में पहुंचे फिल्म सितारों की एक झलक पाने के लिए लोग उमड़ पड़े।

किसने क्या कहा बेटियों की रक्षा के लिए

- फिल्म स्टार सुनील शेट्टी ने खेल के क्षेत्र में हरियाणा के योगदान को सराहा, वहीं मासूम बच्चियों से बलात्कार पर कहा, 'इस तरह का शर्मनाक काम करने वालों के लिए फांसी या उम्र कैद की सजा होनी चाहिए। मैं भी बच्चों के लिए एक एनजीओ चला रहा हूं। उन्होंने कहा कि, आज के दिन बेटियों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।'

- फिल्म स्टार गुलशन ग्रोवर ने कहा कि बेटी को सम्मान और प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए। उन्होंने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान पर राज्य सरकार की सराहना की।
- अभिनेत्री महिमा चौधरी ने कहा कि बेटी को सम्मान देना बहुत जरूरी है, लेकिन दुख का विषय है कि आज छोटी बच्चियों से भी अत्याचार हो रहा है। बेटियों को बचाना ही नहीं, सम्मान और रक्षा देना भी जरूरी है।
- ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने कहा कि लोगों में जारूकता लाना जरूरी है। हरियाणा खेलों का गढ़ है। हरियाणा के सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता जरूरी है।

X
रोहतक के राजीव गांधी स्टेडियम रोहतक के राजीव गांधी स्टेडियम
Click to listen..