--Advertisement--

कलाकारों के साथ पर्यटक भी ऐसे कर रहे इंज्वाय, क्क॥ह्रञ्जह्रस् में देखें सूरजकुंड मेले के रंग

कलाकारों के साथ पर्यटक भी ऐसे कर रहे इंज्वाय, क्क॥ह्रञ्जह्रस् में देखें सूरजकुंड मेले के रंग

Dainik Bhaskar

Feb 08, 2018, 11:32 AM IST
मेले में डांस करते हुए पर्यटक। मेले में डांस करते हुए पर्यटक।

फरीदाबाद। अरावली की पहाड़ियों में चल रहा इंटरनेशनल सूरजकुंड मेला पूरे शबाब पर है। 45 एकड़ में लगे मेले में 800 से अधिक शिल्पकार और 500 लोक कलाकार हिस्सा ले रहे हैं। कलाकारों के साथ-साथ पर्यटक भी मेले को इंज्वाय कर रहे हैं। बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं। मेला 2 से 18 फरवरी तक सुबह 10.30 से रात 8.30 बजे तक पर्यटकों के लिए खुला है। कीनिया के कलाकारों ने किया फोक डांस...

- कीनिया के कलाकारों ने बड़ी चौपाल पर अपने फोक डांस प्रस्तुति से पर्यटकों का दिल जीत लिया। प्रेम को समर्पित उनकी इस प्रस्तुति का हर कोई दीवाना हो गया।
- अधिकतर पर्यटकों को गाने के बोल तो समझ नहीं आए, लेकिन कलाकारों के एक्सप्रेशन व मूवमेंट ने इशारों ही इशारों में प्यार का यह इकरारनामा समझा दिया। उनकी प्रस्तुति पर कपल्स भी झूम उठे।
- न्यूजीलैंड के कलाकारों ने पापाहाका के जरिए अपने संगीत और नृत्य का जादू दिखाया।
लोगों को पसंद आ रहे टर्की के झूमर
- मेले में चौपाल के सामने कांच के टुकड़ों से सजाकर बनाए गए टर्की के रंग-बिरंगे झूमर भी मौजूद हैं। मेले में घर सजाने के लिए लाए गए टर्की के आइटम पर्यटकों को खूब पसंद आ रहे हैं।
- रंग-बिरंगे हैंडमेड झूमरों को देख पर्यटक खुश हो जाते हैं। टर्की से ये शिल्पकार पहली बार सूरजकुंड मेले में आए हैं। पर्यटकों को टर्की की कला काफी पसंद आ रही है।

X
मेले में डांस करते हुए पर्यटक।मेले में डांस करते हुए पर्यटक।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..