--Advertisement--

दुकान हड़पने के लिए दी थी जिंदा जला देने की धमकी, फिर जला भी डाला

दुकान हड़पने के लिए दी थी जिंदा जला देने की धमकी, फिर जला भी डाला

Danik Bhaskar | Jan 27, 2018, 12:27 PM IST

फरीदाबाद। फरीदाबाद में एक बेकरी मालिक को उसके नौकर और एक अन्य ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी। घटना गुरुवार दोपहर की है, जिस दौरान झुलसे बेकरी मालिक ने देर रात दिल्ली के सफरदजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। हालांकि पुलिस ने उसके बयान भी रिकॉर्ड कर लिए थे, जिस दौरान उसके एक नौकर के अलावा मृणाल नामक एक युवक का भी नाम सामने आया है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि मृणाल नामक यह युवक कौन था, क्योंकि इसी नाम से मृतक का भी एक बेटा है और उसने अपने बयान में मृणाल को अपना बेटा नहीं बताया है। एक दिन पहले भी दी थी दुकान खाली न करने पर जिंदा जला देने की धमकी...

- पुलिस के मुताबिक राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेक्टर-37 में बेकरी चला रहे करीब 59 साल का राकेश चड्ढा बेकरी के ऊपर ही बने कमरे में रहता था। 25 जनवरी को किसी ने उसके ऊपर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी। आग लगने से झुलसने पर आस-पास मौजूद लोगों ने उन्हें दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया।
- सूचना मिलने पर सराय ख्वाजा थाना पुलिस अस्पताल पहुंची। राकेश उस समय बोलने की स्थिति में था, जिसने पुलिस को बयान दिया कि घटना के वक्त मौके पर उसका नौकर राकेश और मृणाल मौजूद थे। मृणाल उसकी केक बेकरी की दुकान हड़पना चाहता है।
- राकेश चड्ढा ने पुलिस को बताया कि बुधवार को भी उसने बेकरी पर आकर उससे दुकान को खाली करने की बात कही और ऐसा नहीं करने पर जिंदा जला देने की धमकी भी दी। इसके अलावा वह पहले भी उसके मारपीट कर चुका है।
- गुरुवार दोपहर वह बेकरी के पास गली में मौजूद था, तभी मृणाल और नौकर राकेश ने उस पर पेट्राेल उड़ेलकर माचिस की तीली से आग लगा दी। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गए तो राकेश चड्ढा को लोगों ने अस्पताल पहुंचाया, जहां उसी रात उसने दम तोड़ दिया।
- यह प्रॉपर्टी विवाद हो सकता है, मगर पुलिस अभी साफ तौर पर कुछ भी कहने से बच रही है। दरअसल राकेश चड्ढा ने दो शादियां कर रखी थी। एक पत्नी ग्रीन फील्ड तो दूसरी सेक्टर-28 में रहती है और इन दोनों से दो बेटे और दो बेटियां हैं।
- इन्हीं में से एक बेटे का नाम भी मृणाल है, लेकिन पुलिस को दिए बयान में राकेश ने आग लगा देने के आरोपी मृणाल को अपना बेटा नहीं बताया है।
- दूसरी ओर इस बारे में सराय ख्वाजा थाना प्रभारी सोहनपाल खटाना का कहना है कि राकेश के बयान पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अभी जांच चल रही है, साफ तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता।