पानीपत

--Advertisement--

सीवर में जहरीली गैस चढ़ने से दो सफाई कर्मचारियों की मौत, तीसरे को बचाया

सीवर में जहरीली गैस चढ़ने से दो सफाई कर्मचारियों की मौत, तीसरे को बचाया

Dainik Bhaskar

Jan 29, 2018, 07:27 PM IST
पलवल के सिविल अस्पताल में मोर् पलवल के सिविल अस्पताल में मोर्

पलवल। पलवल में सोमवार को सीवरेज की सफाई के दौरान दो कर्मचारियों की जहरीली गैस के कारण दम घुटने से मौत हो गई। पोस्टमाॅर्टम के लिए दोनों शव सिविल अस्पताल लाए गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। दूसरी ओर इस घटना को आंखों से देखने वाले विवेक वर्मा व चन्द्रशेखर ने बताया कि ठेकेदार की तरफ से इस मामले में पूरी लापरवाही बरती गई है। इस तरह हुई दुर्घटना...

- घटना दोपहर बाद सवा 2 बजे सेक्टर-5 में एसआरएस आवासीय एरिया में घटी। दरअसल 35 वर्षीय उदय उर्फ लाला निवासी टीकरी ब्राह्मण व 40 वर्षीय शेर सिंह निवासी अलावलपुर सीवर में सफाई के लिए उतरे थे।
- पहले उदय उर्फ लाला नीचे उतरा और वह जहरीली गैस के कारण अचानक बेहोश हो गया। सीवर में उदय के बेहोश होते ही शेर सिंह उसे निकालने के लिए उतर गया। सीवर में उतरते ही शेर सिंह भी बेहोश होकर गिर पड़ा।
- इसके बाद सतीश ने खींचने के लिए सीवर में हाथ बढ़ाया तो वह भी बेहोश हो गया, लेकिन वहां खड़े दो युवकों ने उसे तुरंत वहां से हटा दिया। सीवर में फंसे शेर सिंह और उदय सिंह उर्फ लाला को निकालने के लिए कोई उपकरण नहीं था।
- करीब 15 मिनट बाद सलीमुद्दीन और अशोक अग्रवाल नामक कर्मचारी लोहे को सरिया लेकर आए। सरिये को मोड़कर कुंदा बनाया और शेर सिंह की जर्सी में फंसाकर उसे बाहर खींचा गया।
- उदय सिंह को बाहर खींचकर रास्ते में डाल दिया और उसके करीब 5 मिनट शेर सिंह को भी इसी प्रकार निकाला गया। दोनों को बाहर निकालने के बाद सीवर को ढक्कन से ढक दिया।
- इस दौरान शेर सिंह और उदय सिंह बेहोशी की अवस्था में वहां पड़े रहे। उन्हें अस्पताल लाने के लिए कोई व्हीकल नहीं मिला। एक व्यक्ति अपनी गाड़ी में लेकर सिविल अस्पताल लाया।
- अस्पताल में जांच के बाद डाक्टरों ने उदय सिंह और शेर सिंह दोनों को मृत घोषित कर दिया। मृतकों के साथ काम करने वाली सफाई कर्मी शिमला और सविता ने बताया कि ड्यूटी पर उदय उर्फ लाला, शेर सिंह और राजेन्द्र सिंह भी थे।

X
पलवल के सिविल अस्पताल में मोर्पलवल के सिविल अस्पताल में मोर्
Click to listen..