--Advertisement--

दूध गर्म करने पर हुई कहासुनी, हत्या कर साधू ने डेरे के पीछे गाड़ दिया दिव्यांग चेले को

दूध गर्म करने पर हुई कहासुनी, हत्या कर साधू ने डेरे के पीछे गाड़ दिया दिव्यांग चेले को

Danik Bhaskar | Nov 17, 2017, 07:24 PM IST
चेले की हत्या के मामले में निश चेले की हत्या के मामले में निश

गोहाना। रिंढाणा गांव में शुक्रवार को सरभंगी डेरे के साधू द्वारा अपने ही दिव्यांग चेले की हत्या करके उसे डेरे के पीछे गाड़ दिए जाने का मामला सामने आया है। पता चलने के बाद बराेदा थाना पुलिस ने डेड बॉडी को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। साथ ही हत्या कर सबूत मिटाने के आरोप में केस दर्ज करते हुए डेरे के संचालक को अरेस्ट कर लिया है। दूध गर्म करने को लेकर हुई थी कहासुनी, फिर किया दिव्यांग चेले का ये हाल...

- पुलिस के मुताबिक सोनीपत जिले के ही गांव दुबेटा का रहने वाला सत्यवान 7 साल पहले घर छोड़कर बाबा बन गया था। करीब 3 साल पहले गांव रिंढाणा में सरभंगी डेरे में कृष्ण गिरि के पास आकर रहने लग गया। एक हाथ से अपाहिज सत्यवान गांव में भीक्षा मांगकर काम चलाता आ रहा था।

- बताया जाता है कि 13 नवम्बर की रात डेरे में दूध गर्म करने को लेकर सत्यवान की अपने गुरु कृष्ण गिरि से कहासुनी हो गई। इसके बाद कृष्ण गिरि ने दूध गर्म करने वाले बर्तन को सत्यवान के सर पर मार दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद कृष्ण गिरि ने सत्यवान की डेड बॉडी को डेरे के पीछे ही दफना दिया।

घर वालों को पता चला तो बनाई ये कहानी

- जब सत्यवान के घर वालों को इस बारे में पता चला तो हार्ट अटैक से मौत की कहानी सुना डाली, लेकिन परिजनों को शक था।
- मामला पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस ने कृष्ण गिरि को हिरासत में ले पूछताछ की। इस दौरान कृष्ण गिरि ने सारी वारदात को कबूल कर लिया और बताया कि 13 नवंबर की रात को दूध गर्म करने को लेकर उसकी सत्यवान से कहासुनी हो गई थी। उसने दूध गर्म करने वाले बर्तन को सत्यवान के सिर पर मार दिया, जिससे उसकी मौत हो गई तो बाद में उसे डेरे के पीछे गाड़ दिया।
- पुलिस ने मिट्टी से निकलवाकर सत्यवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए गोहाना के नागरिक अस्पताल में भेज दिया।

भाई के बयान पर केस दर्ज

- इस बारे में एसएचओ बरोदा थाना वीरभान सिंह का कहना है कि पुलिस ने मृतक सत्यवान के भाई राजेंद्र की शिकायत पर सरभंगी डेरे के संचालक कृष्ण गिरि के खिलाफ हत्या और शव को खुर्द-बुर्द करने का मामला दर्ज कर उसे अरेस्ट कर लिया है। साथ ही उसकी निशानदेही पर शव को मिट्टी ने निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। बहरहाल मामले की जांच जारी है।