Hindi News »Haryana »Panipat» A Scout Dead Due To Dengue Who Would Have To Be Honored By The President

राष्ट्रपति के हाथों सम्मान पाने से कुछ घंटे पहले ही स्काउट को आई ऐसी मौत

राष्ट्रपति के हाथों सम्मान पाने से कुछ घंटे पहले ही स्काउट को आई ऐसी मौत

Balraj Singh | Last Modified - Nov 06, 2017, 05:13 PM IST

टोहाना(फतेहाबाद)। टोहाना में एक स्काउट की डेंगू के चलते मौत हो गई। एक तरफ यह घटना स्वास्थ्य विभाग के दावों को सवालों के घेरे में खड़ा कर रही है, वहीं परिवार के लिए भी बड़ी हानि है। सोमवार को इस स्काउट को राष्ट्रपति के हाथों सम्मान मिलना था, लेकिन उससे कुछ घंटे पहले ही उसकी मौत हो गई। फिलहाल घर-गली और जानने वालों में मातम का माहौल है। अंबाला ट्रेनिंग से लौटा तो था बुखार...
- युवक का नाम अमन था, जो एक बेहतरीन स्काउट था। उसके पिता रामपाल बताते हैं कि अमन अंबाला ट्रेनिंग के लिए गया था। वह जब वहां से आया तो उसे बुखार था।
- हालत ज्यादा बिगड़ जाने पर अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जब टेस्ट करवाया तो डेंगू की पुष्टि हुई। पीड़ित पिता ने बताया कि उनके छोटे भाई की पत्नी भी डेंगू से पीड़ित है।
राष्ट्रपति के हाथों होना था सम्मानित
मृतक अमन के दोस्त अनिल खोबड़ा का कहना है कि अमन बेहद प्रतिभाशाली था। टोहाना स्कूल से उन दोनों को ही ट्रेनिंग के लिए अंबाला भेजा गया था। सोमवार को उन्हें बलभगढ़ में गदपूरी जाना था, जहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों सम्मानित होना था।
- अमन बीमार था और इसी बीमारी की वजह से अमन के रह जाने की खबर मिली तो वह खुद भी रास्ते से वापस आ गया।
- अनिल ने बताया कि इससे पहले कर्नाटक, मैसूर अौर अंबाला में भी अमन को सम्मानित किया जा चुका है। उनका लक्ष्य 2022 में कोरिया में लगने वाले बड़े स्काउट कैंप में जाना था। उसके बाद उन्हें रेलवे में पक्की नौकरी मिल जाती।
डेंगू ने ली एक कारोबारी की भी जान
- टोहाना में स्काउट अमन की ही नहीं डेंगू का डंक कंप्यूटर के कारोबारी युवा राजकुमार गर्ग की भी डेंगू से मौत हो गई। मृतक के मित्र सोनू ने बताया कि उसे 4-5 दिन पहले डेंगू था। इलाज के दैरान इसका बीपी डाउन हुआ अौर उसकी मौत हो गई। हरियाणा में डेंगू का कहर बढ़ता जा रहा है। इन दो मौत को मिलाकर डेंगू संभावित मौत का आंकड़ा शहर में नौ पर पहुंच चुका है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×