Hindi News »Haryana »Panipat» Agitation In Jind Against The MP Rajkumar Rally

सांसद सैनी की रैली के विरोध में जाटों का प्रदर्शन, पुलिस से भिड़े प्रदर्शनकारी

सांसद सैनी की रैली के विरोध में जाटों का प्रदर्शन, पुलिस से भिड़े प्रदर्शनकारी

Manoj Kaushik | Last Modified - Nov 24, 2017, 06:47 PM IST

जींद। कुरुक्षेत्र के भाजपा सांसद राजकुमार सैनी की 26 नवंबर को होने वाली रैली को लेकर जाट समुदाय के लोगों ने जींद में नेशनल हाईवे जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों की अगुवाई संदीप भारती कर रहा था। इस बीच पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। जींद-चंडीगढ़ हाइवे पर लगे जाम को खुलवाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा और आंसू गैस भी छोड़नी पड़ी। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव भी किया। अभी भी है तनाव की स्थिति...

- बताते चलें कि 26 नवंबर को जींद में भारतीय जनता पार्टी के सांसद एवं पिछड़ा वर्ग के नेता राजकुमार सैनी की राज्यस्तरीय रैली होनी है, जिसका जाट नेता लगातार रैली का विरोध कर रहे हैं।

- जाट नेता संदीप भारती ने इसी विरोध में शुक्रवार को अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ गांव शाहपुर में जींद-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया। इसके चलते जींद से चंडीगढ़ को जाने वाला मार्ग अवरुद्ध होकर रह गया।

- जींद प्रशासन ने इन आंदोलनकारियों को कई बार रास्ता खोलने की चेतावनी दी, लेकिन ये लोग पीछे हटने को तैयार नहीं हुए। आखिरकार पुलिस को इनकी तरफ बढ़ना पड़ा।

- जब पुलिस इनकी तरफ बढ़ी तो इन्होंने पत्थरबाजी शुरू कर दी। बदले में पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया। यहां तक की आंसू गैंस के गोले भी छोड़े। फिलहाल स्थिति गंभीर बनी हुई है और जींद प्रशासन पूरे मामले पर नजर रखे हुए है।

जिले में कानून व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त
- उधर इस बारे में डीसी अमित खत्री ने कहा कि प्रजातंत्र में हर अादमी को अपनी बात कहने का अधिकार है, इसके लिए संवैधानिक तरीका अपनाया जाना जरूरी है। कानून के साथ खिलवाड़ किसी भी सूरत में मंजूर नहीं है।

- जो लोग समाज में तनाव या आपसी भाईचारा खराब करने का प्रयास करते हैं, उन्हें ऐसा नहीं करने दिया जाएगा। जिला प्रशासन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए वचनबद्ध है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: sansad saini ki raili ke virodh mein jaaton ka prdrshn, police se bhidee prdrshnkari
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×