--Advertisement--

हनीप्रीत की पंचकूला कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी आज

हनीप्रीत की पंचकूला कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी आज

Danik Bhaskar | Nov 17, 2017, 10:13 AM IST
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत

पंचकूला। साध्वी यौन शोषण मामले में 20 साल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को कोर्ट ने फिर से ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया। अब मामले की अगली सुनवाई 1 दिसंबर को होगी। बता दें कि 13 अक्टूबर को हनीप्रीत को कोर्ट ने ज्यूडिशियल कस्टडी में अंबाला सेंट्रल जेल भेजा था। एक बार सुनवाई टल गई तो फिर 6 नवंबर को कोर्ट में सुनवाई हुई तो उसे दोबारा 17 नवंबर तक की ज्यूडिशियल कस्टडी में ही रहने के ऑर्डर दिए थे। हनीप्रीत के साथ सुखदीप कौर की पेशी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई...

- पंचकूला में बाबा को सजा सुनाए जाने के बाद भड़के दंगों में शामिल लोगों को हरियाणा पुलिस लगातार गिरफ्तार कर रही है।

- इन दंगों में शामिल रहे काफी लोग अम्बाला जेल में ही हनीप्रीत के साथ बंद है।

पंचकूला में दंगा भड़काने के लिए हुई थी मीटिंग

- पंचकूला में दंगा भड़काने के लिए सिरसा डेरे में 17 अगस्त की रात को मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग में 45 सदस्यीय कमेटी के 20 मेंबर मौजूद थे।
- मीटिंग खुद हनीप्रीत ने ली थी। आदित्य इंसां और गोपाल इंसां इसमें मौजूद थे। 17 अगस्त की रात इन सबकी मोबाइल लोकेशन यहीं की मिली है।
- इस मीटिंग में ही तय किया गया था कि डेरा चीफ गुरमीत सिंह को कोर्ट साध्वी रेप केस में दोषी करार देती है तो पंचकूला में दंगा कैसे भड़काना है। एसआईटी के मुताबिक, ये बातें हनीप्रीत ने पुलिस पूछताछ में भी मानी है। अब मोबाइल लोकेशन डेरे के अंदर की मिलने से केस को मजबूती मिली है।
- दरअसल, पुलिस का ऐसा मानना इसलिए है, क्योंकि ये आरोपी भले ही कोर्ट में पुलिस को दिए गए बयानों से पलट जाएं, लेकिन सबकी मोबाइल लोकेशन एक होने से साबित होगा की कमेटी के 45 में से 20 मेंबर 17 अगस्त की रात सिरसा डेरे में ही थे। इन सब बातों का खुलासा दंगों की प्लानिंग में शामिल गोपाल इंसां के बयानों में भी हुआ है।