Hindi News »Haryana »Panipat» Ignition In An Oil Mill Due To Boiler Leakage

अॉयल मिल में लगी भीषण आग, १८ मजदूर झुलसे-६ की हालत नाजुक

अॉयल मिल में लगी भीषण आग, १८ मजदूर झुलसे-६ की हालत नाजुक

Balraj Singh | Last Modified - Nov 05, 2017, 11:15 AM IST

हिसार। हिसार जिले के उकलाना मंडी में रविवार अलस्सुबह एक ऑयल मिल में अचानक आग लग गई। इस हादसे में मिल में काम कर रहे 18 मजदूर झुलस गए, जिनमें से 6 की हालत नाजुक बनी हुई है। हादसे की वजह ब्वाॅयलर लीक होने को बताया जा रहा है। सूचना के बाद एसपी मनीषा चौधरी और बरवाला के डीएसपी जयपाल सिंह प्रशासनिक अमले के साथ मौके पर पहुंचे। वहीं दमकल की दर्जनों गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। लंबे अर्से बाद कल ही दोबारा चालू हुआ था काम...
 
 
 
- मिली जानकारी के अनुसार सुशील ऑयल मिल काफी दिनों से बंद पड़ी थी और कल ही इसे शुरू किया गया था। एक रात भी नहीं गुजरी थी कि यह हादसा हो गया।
- घटना अलस्सुबह करीब 3 बजे की है। आग लग जाने से मिल में हाय-तौबा मच गई, वहीं यहां पर पड़ा कच्चा सामान और मशीनरी भी जल गई।
- हादसे की वजह ऑयल मिल के बॉयलर में लीकेज बताई जा रही है। इसमें कुल 18 मजदूर बुरी तरह झुलस गए, जिन्हें आनन-फानन में अस्पताल में पहुंचाया गया है। चुनानी और भारत हॉस्पिटल में भर्ती इन मजदूरों में से 6 की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है।
- सूचना मिलते ही दमकल की दर्जनों गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने में जुट गई थी। दमकल विभाग ने करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। वहीं हिसार की पुलिस अधीक्षक मनीषा चौधरी मौके पर पहुंची और जानकारी ली। 
- उन्होंने अस्पताल में जाकर घायलों का हालचाल जाना और कहा कि पुलिस मामले की पूरी जांच कर रही है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। विशेषज्ञों से पूरी जांच करवाई जाएगी कि घटना के पीछे क्या कारण रहे।
- डीएसपी जयपाल सिंह ने कहा कि कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। उकलाना में कोई दमकल गाड़ी नहीं है, जिसके कारण आग पर काबू पाने में समय लग गया। आस-पास के सभी शहरों से दर्जनों दमकल गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए बुलाई गई।
 
 
घायलों के नाम
आग में झुलसे रमेश पुत्र रामफुल निवासी यूपी, पंकज पुत्र स त्यनारायण, निवासी अमृतसर, नरेंद्र पुत्र वेदप्रकाश, सुरेश पुत्र अर्जुन शाह राहुल पुत्र सुखदेव, भोजराज पुत्र दामोदर, गणेश पुत्र अर्जुन शाह सभी निवासी यूपी को भारत अस्पताल में, जबकि रामदिया पुत्र धोलाराम, सुभाष पुत्र जवान सिंह, सतीश पुत्र दलीप राम, संतोष पुत्र बाबू प्रसाद, लवकुश पुत्र रामकेवल, सोनू पुत्र रायपुर, चंद्रमोहन पुत्र नंदी लाल व बेगनाथ को खालसा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×