Hindi News »Haryana »Panipat» International Wrestler Jogendra Ring Ceremony

अंतरराष्ट्रीय पहलवान जोगेंद्र ने की सगाई, शादी कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद

अंतरराष्ट्रीय पहलवान जोगेंद्र ने की सगाई, शादी कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद

Balraj Singh | Last Modified - Nov 23, 2017, 05:32 PM IST

बहादुरगढ़। अंतरराष्ट्रीय हेवी वेट कुश्ती खिलाड़ी जोगेंद्र औचंदी ने गुरुवार को सगाई कर ली। शादी आगामी कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद करेंगे। उनकी मंगेतर ललिता यहीं बहादुरगढ़ इलाके के गांव मांडोठी की रहने वाली हैं, जो इन दिनों महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी रोहतक से एमएससी की स्टूडेंट हैं। बता दें कि जोगेंद्र पहले भी कॉमनवेल्थ गेम्स में हेवी वेट में सिल्वर मेडल जीत चुके हैं। कौन हैं जोगेंद्र की मंगेतर ललिता, कहां हुई रिंग सैरेमनी...

- औचंदी गांव के जम-पल पहलवान जोगेंद्र की सगाई का प्रोग्राम गुरुवार को बहादुरगढ़ के होटल गजराज में आयोजित हुआ, जहां उन्होंने ललिता को तो ललिता ने उन्हें रिंग पहनाई। ललिता वैसे तो किसान की बेटी हैं, लेकिन उनकी फैमिली काफी साधन संपन्न और रुतबे वाली है। ललिता के चाचा सतपाल न सिर्फ गांव के सरपंच हैं, बल्कि आॅल हरियाणा सरपंच एसोशिएशन के प्रधान भी हैं। इन दोनों का रिश्ता दोनों के परिवारों की आपसी सहमति से हुआ है, जिसको लेकर पहलवान जोगेंद्र काफी खुश नजर आ रहे हैं। जोगेंद्र और ललिता की रिंग सैरेमनी के मौके पर भारत केसरी अवार्ड विनर मौसम खत्री समेत देशभर के कई नामी पहलवान शुभकामनाएं देने पहुंचे, वहीं कई सामाजिक संगठनों से संबंधित हस्तियां भी शामिल हुई। इनमें आॅल हरियाणा सरपंच एसोशिएशन के उप प्रधान जयंत तंवर भी शामिल थे।

शादी अभी क्यों नहीं?
- जोगेंद्र का कहना है कि बड़े-बुजुर्ग हमेशा अपनी संतान का भला ही सोचते और करते हैं। उन्होंने उनके लिए ललिता को चुना है, जिसका वह दिल की गहराइयों से स्वागत करते हैं। साथ ही शादी की डेट फाइनल होने के बारे में जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि फिलहाल उनका अगला टारगेट कॉमनवेल्थ गेम्स हैं। देश की आन-बान-शान को रखने के लिए वह दिन-रात पसीना बहा रहे हैं और उम्मीद है कि इस बार फिर गोल्ड मेडल जीतेंगे।

40 से ज्यादा बार खिताब जीत चुके जोगेंद्र
- बताते चलें कि जोगेंद्र औचंदी 40 से ज्यादा बार हिन्द केसरी, भारत केसरी और रुस्तम-ए-हिन्द जैसे बड़े खिताब हासिल कर चुके हैं।
- 2010 में जोगेंद्र ने दिल्ली काॅमनवेल्थ गेम्स में सुपर हेवीवेट में साल सिल्वर मेडल जीता, वहीं 2 गोल्ड मेडल भी अपने नाम किए थे।
वर्ल्ड कैडेट गेम्स और जूनियर एशियन गेम्स में भी जोगेंद्र ने गोल्ड मेडल जीते थे।
- 2016 में हरियाणा शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में हिन्द केसरी सुरेन्द्र नाडा द्वारा भिवानी के भीम स्टेडियम में आयोजित कुश्ती दंगल में जोगेंद्र ने जार्जिया के पहलवान कोरगी को पटखनी दे दंगल जीता था।

फोटोज: आशीष गुप्ता

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: intruneshnl reslr ne ki sgaaaee, shaadi hogai komnvelth games ke baad
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×