Hindi News »Haryana »Panipat» Know About Sandeep Bharati Who Is Against The BJP MP Rajkumar Saini

सांसद पर स्याही फेंक चर्चा में आया ये युवक, इसी के प्रोग्राम के बाद हुआ हर्षिता का मर्डर

सांसद पर स्याही फेंक चर्चा में आया ये युवक, इसी के प्रोग्राम के बाद हुआ हर्षिता का मर्डर

Balraj Singh | Last Modified - Nov 25, 2017, 12:12 PM IST

पानीपत। बीजेपी सांसद राजुकमार सैनी और जाट नेता यशपाल मलिक की रविवार की रैलियाें के मद्देनजर हरियाणा के 11 जिलों में 26 नवंबर रात 12 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सर्विस बैन कर दी गई है। सुरक्षा के एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स मांगी गई है। बता दें कि प्रदेश में ये हालात सैनी की रैली के खिलाफ संदीप भारती नामक युवक की अगुआई में सड़कों पर उतरे जाट प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प के बाद पैदा हुए हैं। dainikbhaskar.com संदीप भारती के बारे में बता रहा है कि आखिर कौन है ये युवक। एक साल पहले सैनी पर स्याही फेंककर चर्चा में आया था संदीप...

- संदीप हिसार के गांव बुढ़ाना का रहने वाला है। वह आजाद किसान मिशन का अध्यक्ष है, वहीं क्रांतिकारी स्टूडेंट आॅर्गेनाइजेशन से भी जुड़ा हुआ है। किसान मिशन से जुड़ा होने के चलते वह अपने नाम के साथ भारती उपनाम लगाता है।
- स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने व आरक्षण प्रणाली की समीक्षा कर किसानों को आरक्षण देने की मांग को लेकर संदीप भारती अनशन भी कर चुका है।
- 2016 में कुरुक्षेत्र में बीजेपी सांसद राजकुमार सैनी के प्रोग्राम में उनके चेहरे पर स्याही पोत दिए जाने की घटना के बाद गांव के ही तीन अन्य युवकों के साथ संदीप चर्चा में आया था।
- पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक संदीप भारती के खिलाफ राजकुमार सैनी पर स्याही फेंकने समेत 2005 से लेकर 2016 तक विभिन्न धाराओं के तहत करीब 11 मामले दर्ज हैं, जिनमें से 2 मामलों में संदीप को बरी कर दिया गया था।

संदीप के प्रोग्राम से लौट रही डांसर हर्षिता दहिया की हुई थी हत्या
- हरियाणा की उभरती डांसर और लोक गायिका गीता उर्फ हर्षिता दहिया की 17 अक्टूबर को सांसद राजकुमार सैनी की रैली का विरोध करने वाले संदीप भारती के कार्यक्रम में चमराड़ा गांव में पहुंची थीं।
- वहां से वह सवा 4 बजे कार में निशा, प्रदीप और संदीप भगत के साथ नरेला के लिए निकली थीं। हर्षिता के साथ कार में सवार साथियों के मुताबिक पुगथला गांव से निकलते ही सुनसान जगह पर पीछा कर रही कार से उतरे दो युवकों ने हर्षिता की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी।
मैं पहली बार ही हर्षिता से मिला था: भारती
- हर्षिता की हत्या के बाद फेसबुक पर लाइव हो क्रांतिकारी स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन के नेता संदीप भारती ने बताया था कि चमराड़ा के प्रोग्राम में हर्षिता दहिया से पहली बार मुलाकात हुई थी और सिर्फ 2 घंटे ही साथ रहे थे।
- भारती ने कहा था कि किसानों की आवाज उठाने और हर वर्ग को एकजुट करने के लिए क्रांतिकारी स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन के माध्यम से हमने जागृति अभियान चलाया हुआ है।
- इसी के तहत पानीपत जिले के चमराड़ा गांव में सभा की थी, जिसमें समर्थन देने के लिए चमराड़ा के ही अपने किसी समर्थक से जानकारी लेकर वह पहुंची थीं।

क्या हुआ अब

- शुक्रवार को सांसद सैनी की रैली का विरोध कर रहे आजाद किसान मिशन के संदीप भारती के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने जींद-कैथल राजमार्ग पर शाहपुर गांव में 3 घंटे जाम लगाया।

- शाम को पुलिस प्रशासन अमला जाम खुलवाने पहुंचा तो प्रदर्शनकारियों ने पथराव कर दिया। इस पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा।

- इस घटना में जींद के डीसी अमित खत्री, एसपी डाॅ. अरुण नेहरा समेत 6 लोगों को चोटें भी आई हैं, जिसके चलते हालात बिगड़ गए और नौबत प्रदेश के 11 जिलों में इंटरनेट बैन करने तक आ पहुंची।

- सांसद राजकुमार सैनी का कहना है कि संदीप भारती इंडियन नेशनल लोकदल के संगठन इनसो से जुड़ा हुआ है और उसने यह इनेलो नेता के कहने पर किया है।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 2 Ghante daansr harsitaa ke saath raha thaa ye Ladka, ab isliye aayaa hai vivaadon mein
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×