Hindi News »Haryana News »Panipat» Panipat Toll Can Be Removed CM Said

सोनीपत की जगह हटाया जा सकता है पानीपत का टोल, CM ने दिए संकेत

Dharmesh Panday | Last Modified - Nov 17, 2017, 05:22 PM IST

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बयान देते हुए कहा है कि सोनीपत टोल की सही व्यवस्था होने तक इसे निलंबित रखा जा सकता है।
सोनीपत की जगह हटाया जा सकता है पानीपत का टोल, CM ने दिए संकेत

सोनीपत।सोनीपत टोल पर हो रहे विवाद के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बयान देते हुए कहा है कि सोनीपत टोल की सही व्यवस्था होने तक इसे निलंबित रखा जा सकता है। वे कोशिश कर रहे हैं कि पानीपत टोल को हटा दिया जाए और उसका खर्च सोनीपत व घरौंडा टोल से पूरा किया जाए। बता दें कि सोनीपत टोल 21 अक्टूबर को शुरू हुआ था। इसके बाद से इसका विरोध हो रहा है। इनेलो और कांग्रेस लगातार इस टोल का विरोध कर रही है। 60 किलोमीटर से कम दूरी पर हैं हरियाणा में टोल...

- हरियाणा में कहीं 40 किमी. के दायरे में ही 4 टोल गए तो कहीं 115 किमी. तक केवल एक ही टोल लग रहा है।
- टोल की अनियमितता का आलम यह है कि जीटी रोड एनएच-1 पर करनाल से दिल्ली के बीच 105 किमी. पर ही तीन टोल लग गए हैं, जिसके लिए किसी भी कार चालक को 210 रुपए भरने पड़ रहे हैं।
- वहीं पानीपत से शंभू बॉर्डर तक 125 किमी. के 140 रुपए ही देने पड़ रहे हैं। जबकि यदि करनाल से कोई कुरुक्षेत्र, अम्बाला अथवा शंभू बॉर्डर तक जाता तो उसके कहीं टोल देना नहीं पड़ता।
- पानीपत ऐसा शहर है जो चारों तरफ से टोल से घिरा है। करनाल जाने के लिए भी पानीपत और घरौंडा के पास दो टोल चुकाने पड़ते हैं।
- शहर में फ्लाईओवर निर्माण की एवज में एलएंडटी कंपनी द्वारा लगाए गए एलिवेटेड टोल प्लाजा से हर दिन 40 हजार वाहन निकलते हैं और 14 लाख की आमदनी होती है।
- इतनी ही घरौंडा टोल की है। रोहतक जाने के लिए भी डाहर और मकड़ोली के पास दो टोल देकर जाना पड़ता है। डाहर टोल पर 10 हजार ट्रैफिक निकलता है और 10 लाख के करीब आमदनी होती है।
- मकड़ौली के पास 9 हजार वाहन निकलते हैं और 11 लाख के करीब आमदनी होती है। इसी तरह रोहतक और हिसार भी चारों तरफ टोल से घिरा हुआ है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: sonipt ki jgah htaayaa jaa sakta hai paanipt ka tol, CM ne die snket
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Panipat

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×