--Advertisement--

उीहदबहर जलहीरदज हीरजिली इजिी इकति

उीहदबहर जलहीरदज हीरजिली इजिी इकति

Dainik Bhaskar

Nov 25, 2017, 04:30 PM IST
सिरसा में बरामद किए गए कारतूस। सिरसा में बरामद किए गए कारतूस।

सिरसा। सिरसा में पुलिस ने 32 कारतूस बरामद किए हैं। ये कारतूस सीवर की सफाई के दौरान एक बैग से मिले हैं और इन्हें कब्जे में ले पुलिस ने जांच-पड़ताल की कड़ियां जोड़नी शुरू कर दी हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि ये कारतूस डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को यौन शोषण में दोष करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा के लिए लाए गए हो सकते हैं। बहरहाल मामले की जांच जारी है। डेरे के पीछे वाले रोड पर चल रहा था सफाई का काम...

- मामला शुक्रवार देर शाम सिरसा के भरत नगर में सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार डेरे के पीछे के इलाके में सफाई का काम चल रहा था।

- इस दौरान वहां नए बने सीवरेज में काले रंग का एक बैग दिखाई दिया। जब उसे खोलकर देखा तो उसमें कारतूस थे।

- आनन-फानन में सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने कारतूसों को कब्जे में लेकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। इस मामले को डेरा हिंसा से जोड़कर देखा जा रहा है।

राम रहीम के जेल जाने के बाद चला था डेरे में सर्च ऑपरेशन

- बताते चलें कि डेरा प्रमुख राम रहीम सिंह को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट ने 25 अगस्त को साध्वियों से यौन शोषण के मामलों में दोषी करार दिया था, जिसके बाद पंचकूला, सिरसा समेत हरियाणा व आसपास के राज्यों में हिंसा भड़क गई थी।

- इसमें 41 लोगों की जान चली गई थी, वहीं पौने 3 सौ के करीब घायल हो गए थे। साथ ही करोड़ों की सरकारी-गैर सरकारी संपत्ति का भी नुकसान हुआ थो।

- बाद में हाईकोर्ट के निर्देश पर सितंबर महीने में डेरे में स्पेशल कमिश्नर अप्वाइंट करके तीन दिन तक सर्च ऑपरेशन चला गया था। कोर्ट कमिश्नर इसकी रिपोर्ट कोर्ट में सौंप चुके हैं।

कोर्ट ने लगाई थी फटकार

- साथ ही यह बात भी उल्लेखनीय है कि डेरे में सर्च के दौरान कुछ खास नहीं मिलने के हवाले पर कोर्ट ने फटकार लगाई थी कि आखिर सर्च ऑपरेशन से पहले डेरे से संदिग्ध चीजें बाहर कर दिए जाने की घटनाओं को अंजाम दे कैसे दिया गया। इसके अलावा कई लोगों को असलाह-बारूद व दूसरी संदिग्ध चीजों के साथ पकड़ा भी गया था।

क्या कहती है पुलिस

- सिरसा के थाना सदर प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि भरत नगर के पास एक रोड है, जो डेरा सच्चा सौदा के छोटे डेरे के पीछे की तरफ पड़ता है। ये इलाका डेरे से सटा हुआ है तो पुलिस डेरे प्रकरण के दौरान हुई हिंसा से जोड़कर भी देख रही है।

- फिलहाल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सफाई के दौरान 32 कारतूस मिले हैं, जिसमें 13 कारतूस 32 बोर पिस्टल व 19 कारतूस 12 बोर गन के हैं। इनमें से 12 बोर गन के 2 कारतूस चले हुए हैं।

X
सिरसा में बरामद किए गए कारतूस।सिरसा में बरामद किए गए कारतूस।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..