Hindi News »Haryana »Panipat» SIT Of Panchkula Police Recovered Some Valuable Clues Pawan Insan Flat | Dera Verdict

पवन इंसां को लेकर डेरे में पहुंची पंचकूला एसआईटी, कमरे से मोबाइल और कैश बरामद

पवन इंसां को लेकर डेरे में पहुंची पंचकूला एसआईटी, कमरे से मोबाइल और कैश बरामद

Balraj Singh | Last Modified - Nov 26, 2017, 03:26 PM IST

सिरसा। पंचकूला हिंसा के मुख्य आरोपी माने जा रहे डेरा सच्चा सौदा सिरसा की मीडिया विंग के प्रमुख सदस्य रहे पवन इंसां को लेकर पंचकूला पुलिस की स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम शनिवार देर रात डेरे में पहुंची। यहां पवन के फ्लैट से 87400 रुपए, एक मोबाइल और कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं। हालांकि टीम राम रहीम की गुफा कही जा रही जगह तेरावास में भी गई, लेकिन वहां से कुछ नहीं मिला। फिर रात को ही टीम पवन को लेकर पंचकूला के लिए रवाना हो गई। हिंसा के 88 दिन बाद अरेस्ट हुआ था पवन इंसां...

- उल्लेखनीय है कि डेरा सच्चा सौदा की मीडिया विंग के प्रमुख सदस्य रहे और पंचकूला में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी माने जाने वाले पवन इंसां को पुलिस ने बीती 20 नवंबर को पंजाब के लालडू से गिरफ्तार किया था।
- पवन इंसां की गिरफ्तारी पंचकूला में बीती 25 अगस्त को हुई हिंसा के करीब 88 दिनों बाद हुई थी। एसआईटी के मुताबिक अभी तक पवन इंसां के नजदीकी और पंचकुला के मुख्य आरोपी डॉ. आदित्य इंंसां की अभी तक फरारी चल रही है और उसकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।
- इन्हीं कोशिशों के चलते शनिवार देर रात हिंसा के मुख्य आरोपी माने जा रहे पवन इंसां को लेकर इंस्पेक्टर राकेश व जसपाल की टीम शनिवार देर रात डेरे में पहुंची।
- इस बारे में पुलिस अफसराें ने बताया कि टीम पवन इंसां को लेकर सीधे उनके डेरा स्थित फ्लैट में पहुुंची और उसकी गहनता से जांच की, जिस दौरान फ्लैट से एक मोबाइल, 87400 रुपए की नकदी व दस्तावेज बरामद हुए।
- इन चीजों को जब्त करके टीम डेरा स्थित तेरावास पहुंची और वहां भी गहनता से जांच की, मगर वहां जांच के दौरान कुछ नहीं मिला।

रविवार को नए डेरे में हुई नामचर्चा
- डेरा सच्चा सौदा में रविवार को नाम चर्चा भी हुई। दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक डेरा मुख्यालय में सत्संग हुआ। शहर और आसपास क्षेत्र के करीब दो हजार से अधिक लोगों ने इसमें भाग लिया।
- सत्संग पंडाल में गुरमीत राम रहीम सिंह के प्रवचनों की वीडियो-आॅडियो रिकाॅर्डिंग चलाई जाती है। उन्हीं प्रवचनों को सुनकर श्रद्धालु सत्संग करते हैं। इस दौरान मीडिया की एंट्री पर पूरी तरह रोक रही, श्रद्धालुओं की भी चेकिंग के बाद डेरे में एंट्री हुई। डेरे के अंदर कैमरा और मोबाइल ले जाने पर रोक रही।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: pvn insaan ko le dere mein pahunchi pnchkulaa SIT, kmre se mobile aur kaish braamd
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×