Hindi News »Haryana »Panipat» Six Anciant Sculptures And More Than 1 Lac Cash Stolen From 150 Years Old Jain Temple

डेढ़ सौ साल पुराने जैन मंदिर से ६ ऐतिहासिक मूर्तियों की चोरी

डेढ़ सौ साल पुराने जैन मंदिर से ६ ऐतिहासिक मूर्तियों की चोरी

Balraj Singh | Last Modified - Nov 05, 2017, 07:38 PM IST

नारनौल (महेंद्रगढ़)। नारनौल शहर के ऐतिहासिक भगवान महावीर जैन मंदिर पर शनिवार रात चोरों ने धावा बोल दिया। यहां से 6 ऐतिहासिक मूर्तियां, 1 किलो से ज्यादा का चांदी का छतर और डेढ़ लाख रुपए की नगदी चोरी हो जाने का समाचार है। सूचना के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। नहीं मिला इमरजेंसी नंबर पर रिस्पॉन्स...
- मंदिर के प्रधान मोती चौधरी के अनुसार मंदिर में चोरी शनिवार रात या यूं कहिए कि रविवार तड़के 4 बजे से पहले की गई है। इसका पता मंदिर में आने के बाद चला।
- उन्‍होंने बताया कि यह मंदिर डेढ़ सौ साल से भी ज्यादा पुराना है। जो मूर्तियां चोरी गई हैं, वो भी सैकड़ों साल पुरानी थी।
- इनमें भगवान महावीर की अष्‍टधातु की मूर्ति के साथ ही भगवान चंदा प्रभु, शांति नाथ, पार्श्‍व नाथ, पंचमेरू और भगवान सिद्ध नाथ की मूर्तियां शामिल हैं।
- बताया जाता है कि 6 ऐतिहासिक मूर्तियों के साथ-साथ एक किलो से अधिक की चांदी के छतर, डेढ़ लाख रुपए नकद भी चोर ले उड़े।
- मोती चौधरी का आरोप है कि 100 नंबर पर पुलिस को डायल करते रहे, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। आखिर नारनौल पुलिस थाने जाकर पुलिस को इसकी सूचना दी गई, जिस पर पुलिस कर्मचारियों ने चोरी की रिपोर्ट लिखकर कार्रवाई शुरू की है.
- गौरतलब है कि इस प्राचीन जैन मंदिर से नारनौल के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र के जैन धर्मावलंबियों की भी आस्था जुड़ी हुई है। इस मंदिर को और भव्य बनाने के लिए पिछले 2 साल से लगातार यहां कार्य भी चल रहा है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×