Hindi News »Haryana News »Panipat» Six Anciant Sculptures And More Than 1 Lac Cash Stolen From 150 Years Old Jain Temple

150 साल पुराने जैन मंदिर से 6 ऐतिहासक मूर्तियां, 1 किलो चांदी और नकदी चोरी

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 05, 2017, 08:00 PM IST

मंदिर के प्रधान मोती चौधरी के अनुसार 100 नंबर पर पुलिस को डायल करते रहे, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया।
150 साल पुराने जैन मंदिर से 6 ऐतिहासक मूर्तियां, 1 किलो चांदी और नकदी चोरी
नारनौल (महेंद्रगढ़)। नारनौल शहर के ऐतिहासिक भगवान महावीर जैन मंदिर पर शनिवार रात चोरों ने धावा बोल दिया। यहां से 6 ऐतिहासिक मूर्तियां, 1 किलो से ज्यादा का चांदी का छतर और डेढ़ लाख रुपए की नगदी चोरी हो जाने का समाचार है। सूचना के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। नहीं मिला इमरजेंसी नंबर पर रिस्पॉन्स...
- मंदिर के प्रधान मोती चौधरी के अनुसार मंदिर में चोरी शनिवार रात या यूं कहिए कि रविवार तड़के 4 बजे से पहले की गई है। इसका पता मंदिर में आने के बाद चला।
- उन्‍होंने बताया कि यह मंदिर डेढ़ सौ साल से भी ज्यादा पुराना है। जो मूर्तियां चोरी गई हैं, वो भी सैकड़ों साल पुरानी थी।
- इनमें भगवान महावीर की अष्‍टधातु की मूर्ति के साथ ही भगवान चंदा प्रभु, शांति नाथ, पार्श्‍व नाथ, पंचमेरू और भगवान सिद्ध नाथ की मूर्तियां शामिल हैं।
- बताया जाता है कि 6 ऐतिहासिक मूर्तियों के साथ-साथ एक किलो से अधिक की चांदी के छतर, डेढ़ लाख रुपए नकद भी चोर ले उड़े।
- मोती चौधरी का आरोप है कि 100 नंबर पर पुलिस को डायल करते रहे, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। आखिर नारनौल पुलिस थाने जाकर पुलिस को इसकी सूचना दी गई, जिस पर पुलिस कर्मचारियों ने चोरी की रिपोर्ट लिखकर कार्रवाई शुरू की है.
- गौरतलब है कि इस प्राचीन जैन मंदिर से नारनौल के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र के जैन धर्मावलंबियों की भी आस्था जुड़ी हुई है। इस मंदिर को और भव्य बनाने के लिए पिछले 2 साल से लगातार यहां कार्य भी चल रहा है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 150 saal purane jain mandir se 6 aitihaask murtiyaan, 1 kilo chaandi aur nkdi chori
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Panipat

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×