Hindi News »Haryana »Panipat» UHBVN Sent Heavy Bill For The Single Tube And Fan To A Disabled Man

फड़ी लगा गुजर करता है ये शख्स, एक ट्यूब और पंखे का बिल देखा तो हिल गया

फड़ी लगा गुजर करता है ये शख्स, एक ट्यूब और पंखे का बिल देखा तो हिल गया

Balraj Singh | Last Modified - Nov 05, 2017, 03:37 PM IST

गोहाना। गोहाना में बिजली निगम की लापरवाही का मामला सामने आया है। एक ट्यूब और एक पंखे का 2 महीने का बिजली बिल 84528 रुपए भेज दिया, जिसे देखकर दिव्यांग मालिक परेशानी में है। एक तो वह पैरों से लाचार, ऊपर से उसके घर में कोई कमाने वाला भी नहीं, ऐसे में सवाल यह उठता है कि गरीब इतने भारी-भरकम बिल को भरेगा कैसे। वह अकेला रहता है और एक दुकान के बाहर कपड़े की फड़ी लगाकर अपना गुजर-बसर चलाता है। एक ट्यूब और एक पंखे का खर्च 11086 यूनिट...
- वार्ड-11 में पड़ते मेन बाजार इलाके में रहने वाले विनोद ने बताया कि उसके घर पर कोई और सदस्य नहीं, वहीं पैरों से विकलांग होने के बावजूद वह बाजार मे एक दुकान के बाहर फड़ी लगाकर जैसे-तैसे अपना गुजारा चला रहा है। घर में एक ट्यूब व एक पंखे के अलावा बिजली का कोई उपकरण नहीं है।
- बीते दिनों जब उसके घर का बिजली बिल आया तो वह सहम गया। उसके घर में 11086 यूनिट खर्च हुई दिखाकर उसे 84528 रुपए का बिल भेजा गया है।
- बिल की देय तिथि 10 नवंबर है और इसके बाद जुर्माना लगकर इसकी रकम बिल 87014 रुपए हो जाएगी। साथ ही विनोद ने बताया कि पिछली बार का उसका बिल 1100 के करीब था, वहीं आम तौर पर 500 से 600 के करीब ही आता है।
- अब विनोद एक तो इतना भारी-भरकम बिल आने से और दूसरा भरने की अंतिम तिथि से पहले दुरुस्त करवाने को लेकर परेशान है। इसका कारण है कि अब दो-तीन दीन की छुट्टियां हैं और पैरों से चलने में अक्षम होने की वजह से किसी और को बिल दुरुस्त कराने की बात कहता है तो कोई ध्यान नहीं दे रहा।
बचपन में पिता तो एक साल पहले मां भी छोड़ गई इकलौती संतान को
-बता देना जरूरी है कि विनोद पर दुखों का पहाड़ बचपन से टूटा हुआ है। छोटी सी उम्र में पिता का निधन हो गया था। वहीं पैरों से विकलांग होने की वजह से शादी भी नहीं हो पाई।
- पिछले साल ही मां का भी देहांत हो गया, यही कारण है कि अब वह अकेले ही रह रहा है। सोचने वाली बात है कि दिनभर फड़ी के काम में बिजी रहता है और रात में एक ट्यूब तो एक पंखे से आखिर कितनी बिजली खर्च करता होगा।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×