पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हांसीः पानी को लेकर दो गांवों में खूनी संघर्ष, 3 बाइक तोड़ी, 5 को किया आग के हवाले, 12 लोग हुए घायल

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

हांसी (हिसार)। भीषण गर्मी में पुट्ठी माइनर के पानी को लेकर ढाणी पीरांवाली व पुट्ठी मंगल खां के ग्रामीणों के बीच सोमवार आधी रात को खूनी संघर्ष हुआ। इसमें ढाणी पीरांवली के सरपंच पति महेंद्र घोड़ेला सहित दोनों पक्षों के करीब 12 लोग घायल हो गए। दोनों पक्षों के विवाद में 5 बाइक को आग के हवाले किया गया व 3 बाइक क्षतिग्रस्त कर दी गई। ग्रामीणों ने माइनर से पानी भरने वाले पंप को भी आग के हवाले कर दिया। ढाणी पीरांवाली के ग्रामीणों का आरोप है कि पुट्ठी मंगल खां के ग्रामीणों ने हथियारों से लैस होकर गांव पर हमला बोल दिया। संघर्ष में घायल ढाणी पीरांवाली के सरपंच महेंद्र, जनस्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी महेश, रवि कुमार व राधेश्याम की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें हिसार रेफर कर दिया। सूचना मिलते ही देर रात को डीएसपी नरेंद्र कादयान भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस कार्रवाई कर रही है। पढ़िए पूरा मामला...

 

 

- ढाणी पीरांवाली में सोमवार रात को जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ ग्रामीण पुट्ठी माईनर में पंप लगाकर गांव के जलघर को पानी से भर रहे थे। 
- ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि इसी दौरान पुट्ठी मंगल खां के ग्रामीणों ने हमला कर दिया। वहीं पुट्ठी मंगल खां के ग्रामीणों का आरोप है कि माईनर में पंप लगाने की लिखित अनुमति दिखाने के लिए कहा था, जिसे दिखाने के लिये ढाणी पीरांवाली के ग्रामीणों ने इंकार कर दिया। 
- ग्रामीणों का आरोप है कि उनके द्वारा भेजे गए गांव के दो रखवालों को भी पीरांवाली गांव में ही बंधक बना लिया व उनकी मोटरसाइकिलों को क्षतिग्रस्त कर दिया। 
- इसके बाद पुट्ठी गांव के सैकड़ों ग्रामीण एकत्रित होकर ढाणी पीरांवाली में पहुंच गये। इस दौरान दोनों गांवों के ग्रामीणों के बीच खूनी संघर्ष शुरु हो गया व आरोप है कि पुट्ठी मंगल खां के ग्रामीणों ने 5 मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को जांच शुरु कर दी है।
 

 

जनस्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी भी घायल
- जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ आनंद गर्ग ने बताया कि पुट्ठी माईनर से ढाणी पीरांवाली के जलघर को भरने के लिए सोमवार को ही पंप लगाया गया था। यह कार्य विभाग के उच्चाधिकारियों से आदेशों पर किया जा रहा था। गर्मी के मौसम में उपमंडल के गांवों के जलघरों को भरने के लिए सिंचाई विभाग से अनुमति के द्वारा गांवों के जलघरों को भरा जा रहा था। तभी विवाद हो गया। इस विवाद में जनस्वास्थ्य विभाग का एक अनुबंधित कर्मचारी भी घायल हुआ है। 
 

 

पुलिस कर रही जांच
- एएसआई जोगिंद्र सिंह ने बताया कि दोनों गांवों ग्रामीणों के बीच माईनर के पानी को लेकर विवाद हुआ है। करीब आठ बाइक फूंकी गई हैं व 10 से अधिक लोग घायल हैं। कुछ की हालत गंभीर है। मामले की जांच की जा रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें