Hindi News »Haryana »Panipat» Farmers Thankyou Rally Of Chief Minister

28 हजार नौकरियों के लिए गहने बिके न सिफारिशें चलीं, 30 हजार और देंगे : मुख्यमंत्री खट्टर

गोहाना में किसान धन्यवाद रैली, विपक्ष को नौकरियों पर घेरा

Bhaskar News | Last Modified - Aug 13, 2018, 07:13 AM IST

28 हजार नौकरियों के लिए गहने बिके न सिफारिशें चलीं, 30 हजार और देंगे : मुख्यमंत्री खट्टर

गोहाना.मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश की चौथी एवं अंतिम किसान धन्यवाद रैली में नौकरियों को लेकर पिछली सरकारों को घेरा। सीएम ने कहा कि पिछली सरकारों में नौकरी दिलाने के लिए दलाल घूमते रहते थे। नौकरी के लिए बेटा अपनी मां के गहने और पिता से जमीन बिकवाता था, जबकि भाजपा सरकार ने पारदर्शिता बरतते हुए 28 हजार योग्य युवाओं को नौकरी दी है। आज योग्य युवा के घर पर लेटर पहुंच जाता है।

जल्द ग्रुप-डी की 30 हजार और पुलिस में सिपाहियों की भर्ती की जाएगी। खट्‌टर ने कहा कि खेती करना बहुत बड़ा जोखिम भरा काम है। सरकार किसानों के दर्द को समझती है। इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी ने फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य लाभ के फार्मूले के साथ घोषित की है। पीएम ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य रखा है। किसान के साथ ही प्रत्येक वर्ग की खुशहाली जुड़ी हुई हैं। किसान के पास पैसा आएगा तो व्यापारी का सामान भी बिकेगा। नए रेट तय होने के बाद हजारों करोड़ रुपए मार्केट में आएगा तो सभी वर्ग को इसका फायदा मिलेगा। सीएम ने कहा कि भावांतर योजना शुरू की गई, योजना के अंतर्गत फसल का उत्पादन करने पर होने वाले नुकसान की भरपाई सरकार द्वारा की जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×