Hindi News »Haryana »Panipat» JBT Student Teacher Practice Schedule Issue By Haryana Board

​शिक्षा बोर्ड ने जारी किया जेबीटी छात्र अध्यापकों की टीचिंग प्रेक्टिस का नया शेड्यूल

23 अप्रैल से शुरू होगी ट्रेनिंग, 10 अप्रैल को शुरू हुई ट्रेनिंग कर दी थी बंद

dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 17, 2018, 07:48 PM IST

​शिक्षा बोर्ड ने जारी किया जेबीटी छात्र अध्यापकों की टीचिंग प्रेक्टिस का नया शेड्यूल

भिवानी। डिस्ट्रिक्ट इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन एंड ट्रेनिंग (डाइट) निजी शिक्षण संस्थानों के छात्र अध्यापकों को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड टीचिंग प्रेक्टिस की ट्रेनिंग कराएगा। यह ट्रेनिंग 23 अप्रैल से शुरू होगी। इसके लिए बोर्ड ने प्रदेश के सभी डाइट में सूचना भेज दी है। यहां से अन्य सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों में सूचना भेज दी गई है।

- बता दें कि डाइट में पढ़ाई कर रहे छात्र अध्यापकों को किताबी ज्ञान के साथ-साथ सरकारी स्कूलों में भेजकर विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए भी तैयार किया जाता है।
- इसके लिए उन्हें कक्षाओं को पढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी जाती है। अब तक यह कोर्स 6 महीने का कराया जाता था, लेकिन अब बोर्ड की ओर से जारी किए गए नए शेड्यूल के अनुसार एक महीने का ही प्रशिक्षण दिया जाएगा।

10 अप्रैल को स्कूलों में पहुंचने के जारी किए थे निर्देश
- छात्र अध्यापकों को स्कूलों में विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए 10 अप्रैल को स्कूलों में पहुंचने के निर्देश जारी कर दिए थे।
- 11 अप्रैल को छात्र अध्यापकों ने विद्यार्थियों की कक्षाएं भी ली थी, लेकिन इसी दिन बोर्ड ने पत्र जारी करके टीचर प्रैक्टिस को रोक दिया था।
- अब दोबारा पत्र आने के बाद सभी छात्र अध्यापकों को टीचर प्रैक्टिस के लिए उनके संबंधित संस्थानों के माध्यम से सूचनाएं भेजी जा रही हैं।

Get the latest IPL 2018 News, check IPL 2018 Schedule, IPL Live Score & IPL Points Table. Like us on Facebook or follow us on Twitter for more IPL updates.
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ​shiksaa bord ne jaari kiyaa jebiti chhaatr adhyaapkon ki tichinga prektis ka nyaa shedyul
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
Reader comments

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0
    ×