• Hindi News
  • Haryana
  • Panipat
  • जेठ में बढ़ेगा सियासी पारा, कांग्रेस-भाजपा की एक-दूसरे के गढ़ में सेंध की रणनीति
--Advertisement--

जेठ में बढ़ेगा सियासी पारा, कांग्रेस-भाजपा की एक-दूसरे के गढ़ में सेंध की रणनीति

भास्कर न्यूज | राजधानी हरियाणा अबकी बार गर्मी खूब पड़ेगी, क्योंकि ज्येष्ठ के दो महीने हैं। गर्मी के साथ ही प्रदेश...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:25 AM IST
भास्कर न्यूज | राजधानी हरियाणा

अबकी बार गर्मी खूब पड़ेगी, क्योंकि ज्येष्ठ के दो महीने हैं। गर्मी के साथ ही प्रदेश में सियासी पारा भी खूब उफान पर रहेगा। मई में बड़े राजनीतिक दल भाजपा, कांग्रेस, इनेलो-बसपा एक दूसरे के गढ़ में सेंध लगाने की रणनीति बना रहे हैं। कांग्रेसी नेता एवं पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा पानीपत से दोबारा जन क्रांति यात्रा शुभारंभ करेंगे।

वे हर विधानसभा में एक दिन बिताएंगे, जबकि सीएम मनोहर लाल विपक्षी दलों के विधायकों की विधानसभा क्षेत्र के 10 हजार की आबादी वाले गांवों में जनसभाएं कर भाजपा का जनाधार बढ़ाने का प्रयास करेंगे। इनेलो-बसपा गठबंधन कुरुक्षेत्र में भाजपा सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरने की रणनीति तैयार करेगा। सियासी गलियारों में चर्चा है कि लोकसभा चुनाव में मुश्किल से एक साल का समय रह गया है, ऐसे में हर राजनीतिक दल अपनी स्थिति और मजबूत करने की जीतोड़ कोशिश में है।

यूं भेदेंगे एक-दूसरे के किले

भाजपा की विपक्ष के गढ़ को भेदने की तैयारी

सीएम मनोहर लाल प्रदेश के दौरे भी इसी माह शुरू करेंगे। यह दौरे उन विधानसभा इलाकों में होंगे, जहां विपक्ष के विधायक हैं। विपक्षी विधायकों की विधानसभा के तीन ऐसे बड़े गांवों का चयन किया जाएगा, जिन गांवों की आबादी 10 हजार या इससे अधिक है। ऐसे में भाजपा उन वोटरों तक पहुंचना चाहती है, जहां उन्हें कम वोट मिले थे। सीएम के विदेशी दौरे से लौटते ही विधानसभा वाइज यह दौरे शुरू किए जाएंगे।

हर विस में एक-एक दिन बिताएंगे पूर्व सीएम

पूर्व सीएम एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा पानीपत में जन क्रांति यात्रा की शुरुआत मई से करने जा रहे हैं। खास बात यह है कि वे हर विधानसभा में एक-एक दिन बिताएंगे। पैर में फ्रेक्चर अब लगभग ठीक है, जीटी बेल्ट पर उन्होंने इसलिए फोकस किया है, क्योंकि इसी इलाके में भाजपा खासी मजबूत है। गत दिनों दीपेंद्र हुड्‌डा भी उत्तरी हरियाणा में दौरा कर चुके हैं।

इनेलो-बसपा बनाएंगे 2 मई को रणनीति

इनेलो-बसपा गठबंधन के बाद दोनों दलों की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 2 मई को होगी। दोनों दलों के नेता एसवाईएल, आग से किसानों की जली फसल के मुआवजे, कानून व्यवस्था और बाल यौन उत्पीड़न को लेकर रणनीति तैयार करेंगे। इनेलो नेता अभय चौटाला के अनुसार एसवाईएल को लेकर होने वाले जेल भरो आंदोलन में दोनों दलों की भागीदारी और सामाजिक न्याय के लिए हर एजेंडे पर मिलकर काम करेंगे।

तंवर खेमे ने हाईकमान को फोटो भेज बताया, कितने समर्थक आए

दिल्ली के रामलीला मैदान में हुई राहुल गांधी में प्रदेश से गए कार्यकर्ताओं को लेकर इस बार प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर का खेमा खुश है। इस बार पगड़ी पर रोक लगाने से हुड्‌डा खेमा अपनी उपस्थिति नहीं दिखा सके, जबकि तंवर खेमे ने पहले रणनीति बना ली थी। पार्टी सूत्रों का कहना है कि तंवर खेमे की ओर से पहले हाईकमान ऑफिस में उन नेताओं की सूची भेज दी थी, जो अपने कार्यकर्ताओं के साथ रैली में पहुंचने वाले थे। इन नेताओं ने रैली स्थल के बाहर समर्थकों के साथ सेल्फी ली और तंवर के नजदीकियों को भेजी। वहां से इन फोटो को हाईकमान के ऑफिस तक पहुंचाई गई। फोटो ज्यादा होने पर तंवर खेमा खुश है कि उनकी उपस्थिति दर्ज हो गई है, जबकि रैली के बाद हुड्‌डा खेमा शांत है। हालांकि इस खेमे की ओर से राहुल गांधी के साथ हुड्‌डा की एकांत में चर्चा और मंच पर दोनों के हाथ मिलाने की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल की गई है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..