• Hindi News
  • Haryana
  • Panipat
  • विश्व शांति का संदेश देने मुम्बई से साइकिल पर निकले नागराज
--Advertisement--

विश्व शांति का संदेश देने मुम्बई से साइकिल पर निकले नागराज

पानीपत | देश भक्ति और विश्व शांति का संदेश ले मुम्बई से साइकिल लेकर निकला नागराज गौड़ा 144 दिन का सफर तय कर रविवार को...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:25 AM IST
विश्व शांति का संदेश देने मुम्बई से साइकिल पर निकले नागराज
पानीपत | देश भक्ति और विश्व शांति का संदेश ले मुम्बई से साइकिल लेकर निकला नागराज गौड़ा 144 दिन का सफर तय कर रविवार को पानीपत पहुंच गया। गौड़ा ने कहा कि बचपन से ही देश के लिए समाजसेवा करने का जुनून जाग गया था। 8 साल पहले कर्नाटक छोड़ मुम्बई आ गया था। यह साइकिल यात्रा यहां आकर नहीं रुकेगी। वह दिल्ली, यूपी, मध्य प्रदेश होते हुए वापस मुम्बई जाएगा।

कर्नाटक के हसन जिला निवासी नागराज गौड़ा 8 भाई- बहन में सबसे छोटा है। नागराज का कहना है कि पिता की किराने की दुकान थी। हाईस्कूल के बाद उसने पढ़ाई छोड़ दी। 14 साल की उम्र में अभिनेता मनोज कुमार और राजकपूर की देश भक्ति की फिल्म देख उसने भी समाजसेवा करने की मन में ठान ली। इसलिए शादी नहीं की। पहली बार यूपी के कुशीनगर डॉ. सुब्बाराम गांधी के यूथ में हिस्सा लिया था। 8 साल पहले मुम्बई के अंधेरी में रहने लगा। दिन लोगों को जागरूक करते हुए गुजर जाता है। तीन दिसंबर को वह साइकिल पर अपना सामान बांध संदेश यात्रा लेकर निकल गया। तख्तियों पर देश भक्ति और विश्व शांति के साथ-साथ पानी बचाओ, हरियाली बढ़ाओ, गोरक्षा, जियो और जीने दो और सनातन धर्म का संदेश से लिखी हुई हैं।

X
विश्व शांति का संदेश देने मुम्बई से साइकिल पर निकले नागराज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..