• Hindi News
  • Haryana
  • Panipat
  • 11 हजार वोल्ट की लाइन में लगी आग, सूचना देने के डेढ़ घंटे बाद पहुंची बिजली निगम की टीम
--Advertisement--

11 हजार वोल्ट की लाइन में लगी आग, सूचना देने के डेढ़ घंटे बाद पहुंची बिजली निगम की टीम

सनौली रोड पर हैदराबादी अस्पताल के पास स्थित जैन गैस प्वाइंट व वर्धमान क्लाथ हाउस के पास लगे ट्रांसफार्मर से जुड़ी...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:25 AM IST
सनौली रोड पर हैदराबादी अस्पताल के पास स्थित जैन गैस प्वाइंट व वर्धमान क्लाथ हाउस के पास लगे ट्रांसफार्मर से जुड़ी 11 हजार की लाइनों में सोमवार शाम को आग लग गई। इससे दोनों ही दुकानों के सामने लगे डिजिटल फ्लैक्स बोर्ड जल गए। लाइन के नीचे खड़ी एक कार के ऊपर भी चिंगारियां गिरने से उसकी बॉडी खराब हो गई। आग लगने की खबर फैलने के साथ ही आसपास के दुकानदार व क्षेत्रवासी एकत्रित हो गए। क्षेत्रवासियों ने इसकी शिकायत बिजली निगम को दी तो अधिकारी अपने कर्मचारियों के साथ आग लगने की घटना डेढ़ घंटे बाद पहुंचे। उन्होंने ने आसपास के क्षेत्र की बिजली सप्लाई कटवाई और जली तारों को हटवाया।

एक महीना पहले ही बदली थी लाइन : सनौली रोड दुकानदार प्रधान किशन लाल, सचिव कंवलजीत सिंह, दुकानदार प्रदीप कटारिया, लाल चंद, लाभ सिंह, केवल कटारिया व हरविंद्र चोपड़ा ने बताया कि इन लाइन की खुली तारें एक महीना पहले ही बदली गई हैं। इससे पहले खुली तारों थे। अब केबल वाली लाइन डाली है। इसमें आग ऐसे लगी जैसे पेट्रोल में लगी हो। बिजली सुविधा केंद्र से लेकर कर्मचारियों व अधिकारियों को फोन करने के बाद भी डेढ़ घंटे बाद टीम मौके पर पहुंची।

जैन गैस प्वाइंट में गैर सिलेंडर भी रखे हुए थे। दुकान में आग लग जाती और ये सिलेंडर आग पकड़ जाते तो बहुत बड़ा हादस हो जाता।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..