Hindi News »Haryana »Panipat» पार्क की जमीन पर भू-माफियाओं की बनाई झोपड़ियों को हटाया

पार्क की जमीन पर भू-माफियाओं की बनाई झोपड़ियों को हटाया

वार्ड-24 में रेलवे लाइन के किनारे बने मनोहर पार्क के पास सोमवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने निगम की टीम और पुलिस बल...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:25 AM IST

वार्ड-24 में रेलवे लाइन के किनारे बने मनोहर पार्क के पास सोमवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने निगम की टीम और पुलिस बल के साथ भू-माफिया के इशारों पर बनाई गई अंतिम बची तीन झुग्गी-झोपड़ी को भी हटा दिया। टीम में संयुक्त कमिश्नर सुमन भानखड़, एक्सईएन उमर फारुख, बिल्डिंग इंस्पेक्टर दीपक राणा आदि थे। भाजपा पार्षद दुष्यंत भट्ट की शिकायत पर रविवार रात को टीम ने कब्जा हटाया था, लेकिन सुबह तक फिर कब्जा कर लिया। पार्षद का कहना है कि असमाजिक तत्व धमकियां दे रहे हैं।

नगर निगम ने सैनी कॉलोनी के साथ लाइन के किनारे दो करोड़ रुपये खर्च कर पार्क बनाए हैं। वहां कुछ महीनों पहले तालाब बने थे। उन तालाबों में छह-छह फुट मिट्टी भरवाकर पहले जमीन को समतल किया गया था। पार्षद का आरोप है कि जैसे ही जमीन समतल हुई तभी से वह भू-माफियाओं की निगाह में आ गई। पहले वहां तीन झोपड़ियों को बनाया गया। वहां 15 से 20 आदमी आकर रहने लगे। कुछ दिन पहले रातों-रात 10-12 और झोपड़ियों को बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई थी। रविवार रात में ही बांस-बल्ली डाल दी गई। उन्होंने इसकी शिकायत की तो निगम की टीम ने रविवार रात को कार्रवाई करते हुए कब्जा मुक्त करा दिया। बाकी बची तीन झोपडिय़ों को सोमवार को हटा दिया गया। दुष्यंत भट्ट का यह भी कहना है कि भू- माफिया सफेद पोश हैं। उनके तार गहरे हैं। पहले वह बेशकीमती जमीन को घेरने के लिए झोपड़ी बनाते हैं। बाद में धीरे-धीरे कर आसपास का क्षेत्र घेर लेते हैं और पक्के मकान बना लेते हैं। दो दिन उनके कार्यालय पर कुछ लोग पहुंचे थे जो गोलियों से भूनने की धमकी देकर गए थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×