Hindi News »Haryana »Panipat» Panipat Girl Ritu Ranked In UPSC Examination

सरकारी स्कूल में पढ़ाई कर चुकी रितु ने पाई यूपीएससी में 141 रैंक, मां और पिता दोनों सरपंच

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी कॉलेज और एमएससी मैथ में गोल्ड मेडलिस्ट रही है रितु।

Bhaskar News | Last Modified - Apr 28, 2018, 09:14 AM IST

सरकारी स्कूल में पढ़ाई कर चुकी रितु ने पाई यूपीएससी में 141 रैंक, मां और पिता दोनों सरपंच

पानीपत. संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सर्विस परीक्षा में जिले की बेटी रितु ने 141वां रैंक पाकर देशभर में प्रदेश का नाम चमकाया है। रितु का गांव भादौड़ है अौर अभी शहर के मॉडल टाउन में सावन पार्क के पास रहती हैं। वहीं बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। रितु ने अपनी इस सफलता का श्रेय विशेष रूप से अपने माता-पिता को दिया। रितु का कहना है कि लड़कियों और महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए काम करने की इच्छा ने ही आज इस सफलता पर लाकर खड़ा कर दिया है। सितंबर में ट्रेनिंग शुरू होगी। इसके बाद नियुक्ति मिलने पर सबसे पहले बेटियों के प्रति देशभर में बने नेगेटिव माहौल को सुधारने के लिए काम करेगी।

12वीं तक सरकारी स्कूल में पढ़ाई की थी

- 12वीं तक सरकारी स्कूल में पढ़ाई, केयूके में एमएससी गोल्ड मेडलिस्ट रितु के पिता ताराचंद बीकॉम पास पूर्व सरपंच व मां सुनीता ग्रेजुएशन भी भादौड़ में पूर्व सरपंच रहीं हैं। उसने बताया कि 8वीं तक गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ी।

- इसके बाद राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक मॉडल टाउन पानीपत से 96 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं नोन मेडिकल की। ग्रेजुएशन कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी कॉलेज और एमएससी मैथ में गोल्ड मेडलिस्ट रही। अब पहली बार में ही यूपीएससी की परीक्षा पास की।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×