Hindi News »Haryana »Panipat» Student Given Exam In PGI Hospital

छात्रा ने पीजीआई में ही दी बीए की परीक्षा, ट्रॉले के नीचे आने से टांग गंवा चुकी है प्रीति

पीजीआईएमएस के हड्डी रोज विभाग के डॉक्टर राजेश रोहिला ने बताया कि अभी प्रीति की टांग की स्किन ग्राफ्टिंग की है।

Bhaskar News | Last Modified - May 02, 2018, 08:10 AM IST

  • छात्रा ने पीजीआई में ही दी बीए की परीक्षा, ट्रॉले के नीचे आने से टांग गंवा चुकी है प्रीति

    रोहतक.सवा महीने पहले आंवल में ट्राले के नीचे आने से एक टांग गंवा चुकी आईसी कॉलेज की छात्रा प्रीति ने मंगलवार को पीजीआई के वार्ड नंबर-12 से अंग्रेजी की परीक्षा दी। इससे पहले प्रीति टांगों की हुई सर्जरी के बाद दर्द से रातभर सो नहीं पाई थी। जितना भी उसे याद था, वह परीक्षा में लिखवा पाई। कॉलेज प्रशासन ने उसे राइटर उपलब्ध कराया था।


    यह राइटर 12वीं पास दीपांशु था, जो प्रीति के भाई का लड़का है। राजकीय स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय से प्रीति बीए कर रही है। मंगलवार को सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक बीए के दूसरे सेमेस्टर की अंग्रेजी की परीक्षा थी। परीक्षा के तय समय से पहले ही कॉलेज से निरीक्षक प्रदीप पीजीआई में पहुंच गए और रोल नंबर से संबंधित औपचारिकता पूरी की। इसके बाद प्रीति अंग्रेजी की परीक्षा दे पाई। हालांकि, 11:45 बजे ही उसने पेपर पूरा कर लिया था। 3 मई को हिंदी का पेपर है। वहीं, परीक्षा के बाद कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ भी प्रीति का हालचाल जानने के लिए पहुंचे। उन्होंने हरसंभव मदद का भरोसा दिया। 20 मार्च को गांव के ही बस स्टॉप पर अनियंत्रित हुए एक ट्राले के नीचे आने से प्रीति की एक टांग मौके पर ही कट गई थी, जबकि दूसरा पैर बुरी तरह से जख्मी था।

    नहीं जाने दूंगी दूसरी टांग, कराऊंगी इलाज: सपना
    सर्जरी के बाद प्रीति से मिलने के लिए हरियाणवी डांसर और गायक सपना चौधरी पहुंची। करीब आधे घंटे तक सपना ने उससे बातचीत की। उन्होंने भरोसा दिलाया कि दूसरी टांग को किसी भी सूरत में कुछ नहीं होने देंगी। इसके लिए अच्छे से अच्छा इलाज भी कराएंगी। चौधरी लगातार छात्रा से संपर्क बनाए हुई है।

    अनुमति मिलने के बाद कराई वार्ड-12 में परीक्षा
    राजकीय स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर आशा अहलावत ने बताया कि पीजीआईएमएस और एमडीयू से अनुमति मिलने के बाद प्रीति के लिए वार्ड-12 के बेड पर ही अंग्रेजी की परीक्षा कराई। दोनों टांगों की सर्जरी की वजह से वह बैठकर परीक्षा नहीं दे सकती थी, इसलिए राइटर की अनुमति भी दी।

    स्किन ग्राफ्टिंग की, थोड़ा समय लगेगा पर ठीक हो जाएगी
    पीजीआईएमएस के हड्डी रोज विभाग के डॉक्टर राजेश रोहिला ने बताया कि अभी प्रीति की टांग की स्किन ग्राफ्टिंग की है। तीन दिन बाद पट्टी खोलेंगे, अगर कोई कमी दिखाई दी तो दोबारा से स्किन ग्राफ्टिंग कर देंगे। वह पूरी तरह से ठीक हो जाएगी, पर उसमें अभी समय लगेगा। धीरे-धीरे रिकवरी कर रही है।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Panipat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×