Hindi News »Haryana »Pehowa» ई-प्रणाली के विरोध में सरपंचों व ग्राम सचिवों ने कार्यालय के बाहर दिया धरना

ई-प्रणाली के विरोध में सरपंचों व ग्राम सचिवों ने कार्यालय के बाहर दिया धरना

ई-प्रणाली के विरोध में सरपंच व ग्राम सचिवों का ब्लॉक कार्यालयों पर धरना-प्रदर्शन शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रहा।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 04:25 AM IST

ई-प्रणाली के विरोध में सरपंच व ग्राम सचिवों का ब्लॉक कार्यालयों पर धरना-प्रदर्शन शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। थानेसर में बीडीपीओ कार्यालय के गेट के सामने सरपंच व ग्राम सचिवों ने एकजुट होकर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सरपंच एसोसिएशन के ब्लॉक अध्यक्ष शमशेर सिंह ने कहा जबतक ई-प्रणाली लागू करने की व्यवस्था वापस लेने सहित सीएम के भेजे ज्ञापन अनुसार मांगें पूरी नहीं होती। तब तक धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा। इसके अलावा सरकार द्वारा नौ ग्राम सचिवों को सस्पेंड करने सहित सीएम के भेजे ज्ञापन के अनुसार मांगें पूरी करने की मांग की।

इस मौके पर धुराली सरपंच गुरदीप सिंह, समसपुर सरपंच हरपाल सिंह, आलम पुर सरपंच रजनीश, कुंवारखेड़ी सरपंच मान सिंह, कमौदा सरपंच राहुल शर्मा व दबखेड़ी सरपंच रणधीर सिंह ने कहा कि ई-प्रणाली किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी। सरपंच एसोसिएशन व ग्राम सचिवों रविवार को छुट्टे के दिन भी बीडीपीओ कार्यालयों पर सुबह नौ से शाम पांच बजे तक धरना-प्रदर्शन करेंगे।

कुरुक्षेत्र | मांगों को लेकर बीडीपीओ कार्यालय थानेसर पर धरने पर बैठे सरपंच व ग्राम सचिव।

ई-प्रणाली के विरोध में सरपंचों ने धरना रखा जारी

बाबैन | एक अप्रैल से लागू की जा रही ई-पंचायत प्रणाली के विरोध में शनिवार को दूसरे दिन भी खंड कार्यालय बाबैन में ब्लॉक सरपंच एसोसिएशन ने धरना जारी रखा। एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुरदीप मंगोली के नेतृत्व में सरपंचों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। खंड कार्यालय बाबैन में धरना दे रहे सरपंचों को जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन मेवा सिंह ने मौके पर पहुंचकर समर्थन दिया। इस अवसर पर जिला सरपंच एसोसिएशन के प्रधान सुभाष कसीथल, प्रदीप कुमार भूखड़ी, विश्वजीत बिंदल बाबैन, मुकेश शर्मा भगवानपुर, रणबीर सिंह बिंट, नरेंद्र कुमार सुनारियों, सुरेश रामसरन माजरा, बलदेव कंदौली, गुरमीत कलाल माजरा, चमन लाल फालसंडा रांगड़ान, गुरनाम गुर्जर, सुखविंद्र सिंह फालसंडा जाटान, मेजर सिंह, विक्रम टाटका, कुलदीप टाटकी, ऋषिपाल बरगट जाटान, राजेश झंडौला मौजूद रहे।

पिहोवा में भी विरोध

पिहोवा. प्रदेश सरकार द्वारा लागू ई प्रणाली व ग्राम सचिवों को सस्पेंड करने के विरोध में सरपंचों ने लगातार दूसरे दिन भी बीडीपीओ कार्यालय के बाहर धरना दिया। धरने में सरपंचों के साथ ग्राम सचिवों ने भी हिस्सा लिया। सरपंच एसोसिएशन के प्रधान जगदीश सेठी, सरपंच जितेंद्र बबलू व सरपंच साधू सिंह ने बताया कि ई प्रणाली से पंचायतों को जोड़ने से सरपंचों को परेशानी आएगी। इस प्रक्रिया में पहले बिल अपलोड करके पास होने के लिए जाएगा। उसके पास होने के बाद बैंक खातों में भुगतान आएगा। इससे कई माह का समय लगेगा, लेकिन पंचायतों को मजदूरों की मजदूरी समय पर देनी होती है। इसके अलावा सरपंचों के पास कंप्यूटर ऑपरेटर की भी कोई व्यवस्था नहीं है। कई गांवों में तो ग्राम सचिवालय तक नहीं है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pehowa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×