पिहोवा

  • Home
  • Haryana News
  • Pehowa
  • पीएम आवास योजना के वंचितों ने प्रदर्शन कर लगाई सर्वे कराने की गुहार, दिया ज्ञापन
--Advertisement--

पीएम आवास योजना के वंचितों ने प्रदर्शन कर लगाई सर्वे कराने की गुहार, दिया ज्ञापन

प्रधानमंत्री आवास योजना के सर्वे से वंचित रहे गांव टीकरी के लोगों ने बुधवार को तहसील कार्यालय में प्रदर्शन किया।...

Danik Bhaskar

Jun 28, 2018, 02:30 AM IST
प्रधानमंत्री आवास योजना के सर्वे से वंचित रहे गांव टीकरी के लोगों ने बुधवार को तहसील कार्यालय में प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों व महिलाओं ने बीडीपीओ को ज्ञापन सौंपकर उनके गांव का सर्वे करवाने की गुहार लगाई। गांव टीकरी की गुलजारो देवी, सलोचना देवी, सोना देवी, केला देवी, पुष्पा देवी, भरथो देवी,गीता देवी, रामरति, सावित्री देवी, अंजू देवी, संतोष, बबली देवी, बलबीरो, कमलेश व सुरेंद्र कौर ने बताया कि उनके गांव की ग्राम सभा में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सर्वे करवाने का प्रस्ताव पास हुआ था। लेकिन उनके घरों का सर्वे अभी तक नहीं हुआ। इनका कहना है कि ये सभी गरीब परिवारों बीपीएल धारक भी हैं। इसमें कई दिव्यांग भी हैं। कई विधवा औरतें भी हैं।

सर्वे कब हुआ, नहीं चला पता : जिनको योजना से बड़ी आस है। उन्होंने बताया कि गांव में हुई ग्राम सभा की मीटिंग में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत रजिस्टर में उनके नाम दर्ज हैं। उन्हें जानकारी मिली है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गांव टीकरी मेें सर्वे हो चुका है, लेकिन उन्हें इस सर्वे के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। उन्होंने बताया कि यदि चुपचाप सर्वे हो गया है तो जरूरतमंद लोग इस सर्वे में लाभ लेने से वंचित रहेंगे।

जल्द करेंगे सर्वे का प्रयास : बीडीपीओ को ज्ञापन देकर मांग की कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सर्वे करवाया जाए और पात्र लोगों को उसका लाभ दिलवाया जाए। बीडीपीओ राजेश कुमार ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि वह जल्द सर्वे करवाने का प्रयास करेंगे और ताकि जरूरतमंद लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

पिहोवा | बीडीपीओ को ज्ञापन देने पहुंचे गांव टीकरी के ग्रामीण।

Click to listen..