Hindi News »Haryana »Pehowa» पॉलीथिन से निपटने के लिए प्रशासन का सहयोग करे आमजन : एसडीएम

पॉलीथिन से निपटने के लिए प्रशासन का सहयोग करे आमजन : एसडीएम

पिहोवा| विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर गांव इशहाक के सरकारी स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेतीं एसडीएम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 06, 2018, 02:50 AM IST

पॉलीथिन से निपटने के लिए प्रशासन का सहयोग करे आमजन : एसडीएम
पिहोवा| विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर गांव इशहाक के सरकारी स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेतीं एसडीएम पूजा चांवरिया।

भास्कर न्यूज | पिहोवा

एसडीएम पूजा चांवरिया ने कहा कि पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक पौधारोपण करके उनका संरक्षण करना जरूरी है। प्रत्येक व्यक्ति पर्यावरण के प्रति अपने कर्तव्यों का पालन करके पर्यावरण संतुलन में अपनी सकारात्मक भूमिका का निर्वाह करें।

एसडीएम मंगलवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर गांव ईश्हाक के सरकारी स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि पॉलीथिन व प्लास्टिक पर्यावरण के लिए हानिकारक है। इससे बचना चाहिए। इसके साथ ही सभी को स्वच्छ पेयजल को व्यर्थ में बहने से रोकना चाहिए और जल संरक्षण की दिशा में कार्य करना चाहिए। बरसाती पानी को भी संरक्षित करें, जिससे जमीन के जल स्तर में सुधार होगा। आज के समय में हमारे सामने पर्यावरण असंतुलन, वर्षा कम होना जैसी स्थितियां पेड़-पौधों की घटती संख्या के कारण आई है। हम सबका नैतिक दायित्व बनता है कि अधिक से अधिक पौधे लगाकर अपनी धरा को हरा-भरा करे, पेड़ पौधे होंगे तो जीवन होगा। इस दिवस को एक दिन न मनाकर निरंतर जारी रखना चाहिए। पर्यावरण सरंक्षण के लिए हम सब को सोलर पावर प्वाइंट का इस्तेमाल करना चाहिए। इस मौके बीईओ वीरेंद्र गर्ग, प्रिंसिपल वीरेंद्र कुमार, रघुबीर सिंह, संगीता चौधरी, रामेश्वर, सत्या नारायण शर्मा, वीरेंद्र सिंह सहित अन्य अध्यापक मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pehowa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×