• Home
  • Haryana News
  • Pehowa
  • मारपीट मामले ने पकड़ा तूल, बीडीपीओ के समर्थन में उतरे ग्राम सचिव व सरपंच
--Advertisement--

मारपीट मामले ने पकड़ा तूल, बीडीपीओ के समर्थन में उतरे ग्राम सचिव व सरपंच

गत शनिवार को बीडीपीओ के साथ हुई मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर...

Danik Bhaskar | Jun 19, 2018, 02:55 AM IST
गत शनिवार को बीडीपीओ के साथ हुई मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर ग्राम सचिव वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक राज्य प्रधान नरेश धनखड़ की अध्यक्षता में बीडीपीओ कार्यालय के बहुउद्देशीय हॉल में हुई।

जिसमें धनखड़ ने कहा कि बीडीपीओ व ग्राम सचिव पर हमला कर शरारती तत्वों ने सभी सीमाओं को लांघ दिया है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई करते हुए पुलिस को तुरंत उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए। प्रदेश महासचिव राजाराम व जिला प्रधान अनिल शर्मा ने कहा कि यदि 24 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो एसोसिएशन प्रदेश स्तर का आंदोलन शुरू कर देगी।

इसके साथ ही जिला मुख्यालय पर भी अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्होंने आह्वान किया कि जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं होते, तब तक ग्राम सचिव व बीडीपीओ कार्यालय के अन्य कर्मचारी वर्क सस्पेंड कर धरने पर बैठेंगे।

शनिवार को हुई थी बीडीपीओ से मारपीट : बता दें कि शनिवार को गांव बाखली के कुछ लोगों ने बीडीपीओ पर पंचायती जमीन की बोली करवाने में धांधली का आरोप लगाते हुए उनके कार्यालय के निकट ही उन पर हमला कर दिया था। जिससे बीडीपीओ को चोट लगने के साथ ही उनके कपड़े फट गए थे। मारपीट के दौरान ग्राम सचिवों को भी हल्की चोटें आई। जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने बीच बचाव कर बीडीपीओ को छुड़वा दिया था। बीडीपीओ की शिकायत पर पुलिस ने 12 नामजद लोगों के अलावा कई अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जिनमें से पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। जबकि अन्य आरोपी अभी फरार हैं। इन्हीं की गिरफ्तारी को लेकर कर्मचारी यूनियन व सरपंच लामबंद हुए। इस मौके पर सरपंच करनैल सिंह, चांदी राम , ज्ञानचंद जॉन पॉल , मंगतराम सहित कई गांवों के सरपंच व कर्मचारी मौजूद रहे।

पिहोवा | बीडीपीओ से मारपीट के मामले में अारोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन करते ग्राम सचिव वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी व सरपंच।

सरपंच एसोसिएशन भी साथ देने की घोषणा की

बैठक में मौजूद सरपंच एसोसिएशन की तरफ से गांव चुनिया फार्म के सरपंच मनजीत सिंह ने भी बीडीपीओ व ग्राम सचिवों को समर्थन की घोषणा की। मार्केटिंग सोसाइटी के चेयरमैन व सरपंच मनजीत सिंह ने कहा कि अधिकारियों की सुरक्षा प्राथमिकता के आधार पर होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी व कर्मचारी पूरा दिन जनता की सेवा में समर्पित रहते हैं। यदि उन पर हमला होता है तो यह लोकतंत्र की हत्या करने के समान है।