• Hindi News
  • Haryana
  • Pehowa
  • चेयरमैन और विधायक पुत्र दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन कर फूंके पुतले
--Advertisement--

चेयरमैन और विधायक पुत्र दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन कर फूंके पुतले

गांव गुमथलागढू में दी सरस्वती को-अॉपरेटिव मार्केटिंग सोसाइटी के चेयरमैन व गांव चुनिया फार्म के सरपंच मनजीत सिंह...

Dainik Bhaskar

Jul 01, 2018, 02:55 AM IST
चेयरमैन और विधायक पुत्र दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन कर फूंके पुतले
गांव गुमथलागढू में दी सरस्वती को-अॉपरेटिव मार्केटिंग सोसाइटी के चेयरमैन व गांव चुनिया फार्म के सरपंच मनजीत सिंह के साथ हुई मारपीट का मामला राजनीतिक रंग में रंगकर तूल पकड़ गया है। मामले को लेकर इनेलो व भाजपा दोनों के समर्थक आमने-सामने हैं। शनिवार को भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं व सरपंच एसोसिएशन के एक गुट ने इनेलो विधायक जसविंद्र संधू का पुतला फूंका। जब इसकी भनक इनेलो कार्यकर्ताओं को लगी तो उन्होंने प्रदर्शन करते हुए सीएम व एचएसएससी के पूर्व चेयरमैन का पुतला फूंक दिया। सोसाइटी के चेयरमैन मनजीत सिंह ने कहा कि वे रविवार को सरपंचों व समर्थकों को लेकर सीएम मनोहर लाल से मिलेंगे और उन्हें पूरे मामले से अवगत कराएंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस दबाव में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। उधर गांव गुमथलागढू के सरपंच गगनजोत संधू ने कहा कि उन्होंने सरपंचों की मांग उठाने के लिए हुए धरने प्रदर्शनों में सरकार के खिलाफ हिस्सा लेकर जनप्रतिनिधियों की मांगों को पूरा कराया था। इसके बाद से उन्हें भाजपा सरकार परेशान कर रही है। कभी पंचायत का रिकार्ड जब्त करने के लिए टीम भेजी जा रही हैं तो कभी झूठे केसों में फंसाने का प्रयास सरकार कर रही है। यह सब उसी साजिश का हिस्सा है।

वोट बनाने को लेकर हुआ विवाद: गांव गुमथलागढू में को-ऑपरेटिव सोसाइटी के सदस्य बनने के लिए वोट बनाए जाने हैं। गुमथलागढू इनेलो विधायक जसविंद्र संधू का गांव है और उनके बेटे गगनजोत संधू गांव के सरपंच है। उधर सोसाइटी के चेयरमैन मनजीत सिंह भाजपा से जुड़े हैं। दोनों पक्ष अपने-अपने हक के लिए वोट बनवाना चाहते थे। इसको लेकर तकरार हुई। चेयरमैन मनजीत कह रहे हैं कि वे अपने मित्र से मिलने गांव में गए थे और गगनजोत संधू कह रहे हैं कि मारपीट ग्रामीणों ने की है वे मौके पर नहीं थे, लेकिन अंदर खाते विवाद की वजह सोसाइटी की वोट ही बताई जा रही है।

पिहोवा| इनेलो नेताओं का पुतला फंूकते चेयरमैन मनजीत सिंह।

विधायक हैं बीमार, पुतला फूंकना गलत: महिंद्र कंथला

इनेलो प्रवक्ता महिंद्र कंथला ने कहा कि विधायक जसविंद्र संधू अस्वस्थ हैं। कई दिनों से इलाज के लिए चंडीगढ़ व दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती हैं। ऐसे में उनका पुतला फूंकना गलत मानसिकता का परिचय देता है। जिनके बीच विवाद हुआ है यह उन्हीं दो पक्षों के बीच का मामला है।

पार्टी का नहीं, दो पक्षों का है विवाद: रामधारी शर्मा

भाजपा के मंडल अध्यक्ष रामधारी शर्मा ने कहा कि विवाद से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। दो पक्षों के बीच का मामला है। जिसे वे आपस में निपटाएं। जो कार्यकर्ता पुतला फूंकने में शामिल हुए हैं वो अपने व्यक्तिगत विवेक से वहां गए। पार्टी हाईकमान ने किसी कार्यकर्ता को प्रदर्शन में शामिल होने का आदेश नहीं दिया।

पुलिस ने डीडीआर की दर्ज: पुलिस तनाव की स्थिति को देखते हुए पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है। गुमथलागढू चौकी इंचार्ज सुरेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की डीडीआर रिपोर्ट दर्ज करके आलाधिकारियों को पूरे मामले से अवगत करा दिया गया है। पुलिस बिना किसी दबाव के निष्पक्ष जांच करेगी। उन्होंने कहा कि पहले मामले की जांच की जाएगी, इसके बाद जो कार्रवाई बनेगी वह की जाएगी।

पिहोवा| भाजपा नेताओं का पुतला फंूकते सरपंच गगनजोत व इनेलो कार्यकर्ता।

यह था मामला

शुक्रवार को चेयरमैन मनजीत सिंह के साथ गांव गुमथलागढू में मारपीट हुई थी। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को शिकायत देकर विधायक के पुत्र व गांव के सरपंच गगनजोत संधू सहित उनके परिवार के लोगों व ग्रामीणों पर हमला करने का आरोप लगाया था। चेयरमैन मनजीत सिंह का कहना है कि वे गांव में भाजपा नेता तरणदीप वड़ैच से मिलने गए थे। जहां इनेलो कार्यकर्ताओं ने उसके साथ मारपीट की, लेकिन गगनजोत संधू ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि मामले में राजनीतिक तौर पर उनके परिवार व इनेलो की छवि खराब करने के लिए भाजपा द्वारा गलत आरोप लगाए जा रहे हैं। घटना के समय वे मौके पर नहीं थे ग्रामीणों व चेयरमैन के बीच का मामला है।

चेयरमैन और विधायक पुत्र दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन कर फूंके पुतले
X
चेयरमैन और विधायक पुत्र दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन कर फूंके पुतले
चेयरमैन और विधायक पुत्र दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन कर फूंके पुतले
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..