• Home
  • Haryana News
  • Pehowa
  • मैथ्स-अंग्रेजी-साइंस टीचर न होने से परेशान बच्चों ने थाना स्कूल पर जड़ा ताला
--Advertisement--

मैथ्स-अंग्रेजी-साइंस टीचर न होने से परेशान बच्चों ने थाना स्कूल पर जड़ा ताला

गांव थाना के सरकारी स्कूल में अध्यापकों की कम संख्या से परेशान छात्रों ने बुधवार को स्कूल के मेन गेट पर ताला जड़...

Danik Bhaskar | Jul 12, 2018, 03:25 AM IST
गांव थाना के सरकारी स्कूल में अध्यापकों की कम संख्या से परेशान छात्रों ने बुधवार को स्कूल के मेन गेट पर ताला जड़ दिया।

इस दौरान सैकड़ों छात्रों ने बाहर बैठकर सरकार व शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। सूचना पर नायब तहसीलदार राजेंद्र रोहिला, डीईओ नमिता कौशिक व बीईओ वीरेंद्र गर्ग सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। बच्चों को एक सप्ताह में समस्या दूर करने का आश्वासन देकर ताला खुलवाया। सुबह नौ बजे लगा ताला, साढ़े 12 बजे के करीब खोला गया। ग्रामीण भी इस दौरान बच्चों के साथ मौजूद रहे। गांव वासी मांगे राम कौशिक, रामपाल फौजी, कुलदीप, राजकुमार,सरपंच पति वेदप्रकाश, बलबीर, महिंद्र, गुलाब, विपिन ने बताया कि गांव के सरकारी स्कूल में काफी समय से अंग्रेजी, मैथ्स व साइंस सहित कई विषयों के अध्यापक नहीं है। इससे बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ रहा है। कई बार ग्रामीणों व पंचायत ने शिक्षा विभाग को समस्या से अवगत कराया, लेकिन समस्या जस की तस है।

पिहोवा | गांव थाना के सरकारी स्कूल के गेट पर ताला लगाने के बाद प्रदर्शन करते विद्यार्थी।

सत्र पूरा होने पर

भेज दिया वापस

पिछले साल भी छात्रों ने समस्या को लेकर स्कूल पर ताला लगाने के बाद विभाग ने डेपुटेशन पर कुछ अध्यापकों को यहां भेजा था, लेकिन सत्र पूरा होते ही उन्हें वापस भेज दिया। अब फिर अध्यापकों के पद खाली हैं। छात्रों की मांग है कि स्कूल में पर्याप्त शिक्षकों का प्रबंध किया जाए।

कमेटी स्कूलों की तैयार करेगी रिपोर्ट

शिक्षा विभाग की अधिकारी नमिता कौशिक ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर कमेटी का गठन किया जाएगा। जो सभी स्कूलों की रिपोर्ट तैयार करेगी कि किस स्कूल में सरप्लस अध्यापक हैं और कहां पद खाली हैं। फिर इस अध्यापकों को जरूरत के अनुसार स्कूलों में तैनात किया जाएगा।