• Hindi News
  • Haryana
  • Pehowa
  • पिहोवा में पहली राहगीरी 15 को, भड़ास निकालने के लिए डेढ़ घंटे तक मिलेगा मंच
--Advertisement--

पिहोवा में पहली राहगीरी 15 को, भड़ास निकालने के लिए डेढ़ घंटे तक मिलेगा मंच

लोगों को तनाव से मुक्ति देने के लिए सरकार की ओर से पहली राह गीरी 15 जुलाई को सुबह छह से नौ बजे तक आयोजित की जाएगी। इसे...

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2018, 03:25 AM IST
पिहोवा में पहली राहगीरी 15 को, भड़ास निकालने के लिए डेढ़ घंटे तक मिलेगा मंच
लोगों को तनाव से मुक्ति देने के लिए सरकार की ओर से पहली राह गीरी 15 जुलाई को सुबह छह से नौ बजे तक आयोजित की जाएगी। इसे लेकर एसडीएम पूजा चांवरिया ने बुधवार को अधिकारियों, कर्मचारियों, सामाजिक संगठनों और मौजिज लोगों की बैठक कर उनसे सुझाव मांगें। एसडीएम ने कहा कि राह गीरी में सुबह छह बजे से पहले पांच मंच सजाए जाएंगे। गलेडवा रोड और गुहला रोड दोनों को कड़ी सुरक्षा के बीच खेल प्रतियोगिताओं के लिए स्थल निर्धारित किया जाएगा। राह गीरी के दौरान सभी बैंक अपनी योजनाओं का प्रचार प्रसार भी कर सकते हैं। सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल, गांवों के लोग व महिलाएं, शहर के लोग और बच्चे सभी हिस्सा ले सकते हैं।

भड़ास निकालने के लिए डेढ़ घंटे तक मिलेगा मंच: एक मंच ऐसा लगाया जाएगा। जिसमें कोई भी बच्चा, बूढ़ा, युवा, महिला अपनी भड़ास निकाल सकेगा। किसी के मन में नाचने, गाने, चुटकुला सुनाने और ऐसी बात कहने की पूरी आजादी होगी। जिसे कहने के बाद वह अपने मन को हल्का महसूस कर सके। छह से साढ़े सात बजे भड़ास मंच खुला रहेगा।

आओ चाय पीओ अखबार पढ़ो: प्रशासन की ओर से एक स्टॉल ऐसा लगाया जाएगा। जिसमें कोई भी व्यक्ति चाय पीने के साथ-साथ वहां रखे सभी न्यूज पेपर और मैगजीन का आनंद ले सकेगा। यहां गत्ते के कप में सभी को चाय मिलेगी। इसके साथ ही पुराने खेल रस्साकशी, गिल्ली डंडा, फिट्टो व साइकिल दौड़ सहित कई खेल लोगों का मनोरंजन करेंगे। डीएवी व टैगोर स्कूल के छात्र स्केटिंग, वॉलीबाल, योगा सहित कई प्रस्तुतियों से लोगों को मनोरंजन करेंगे और सरस्वती के तट पर ब्राह्मणों द्वारा हवन करवाया जाएगा।

सेय नो मोटर कार, बी इको फ्रेंडली यार: राह गीरी ने ई रिक्शा चालकों का दल मुफ्त सेवा देकर लोगों को संदेश देेगा कि आसपास जाने के लिए मोटर कारों की बजाय ई रिक्शा का इस्तेमाल करके प्रदूषण से मुक्ति और पेट्रोल की बचत की तरफ कदम बढ़ाएं। पॉलीथिन लेकर राह गीरी में शामिल होने पर प्रतिबंध रहेगा।

पब्लिक हेल्थ रखेगा पानी के मटके: पब्लिक हेल्थ कर्मचारियों को कैंटर व कैंपर की बजाय जगह-जगह पानी के मटके और गिलास रखने को कहा गया है।

पिहोवा| राहगीरी को लेकर अधिकारियों व सामाजिक संस्थाओं की बैठक लेती एसडीएम पूजा चांवरिया।

X
पिहोवा में पहली राहगीरी 15 को, भड़ास निकालने के लिए डेढ़ घंटे तक मिलेगा मंच
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..