• Hindi News
  • Haryana News
  • Pundri
  • 17 दिन पहले सफाई ठेका समाप्त, नहीं हुए नए टेंडर, कर्मचारी नहीं कर रहे सफाई
--Advertisement--

17 दिन पहले सफाई ठेका समाप्त, नहीं हुए नए टेंडर, कर्मचारी नहीं कर रहे सफाई

पूंडरी शहर में नियमित सफाई न होने से गंदगी फैल रही है। जिससे लोगों में बीमारी का भय बना है। सफाई ठेकेदार का 7 जून को...

Dainik Bhaskar

Jun 25, 2018, 02:35 AM IST
17 दिन पहले सफाई ठेका समाप्त, नहीं हुए नए टेंडर, कर्मचारी नहीं कर रहे सफाई
पूंडरी शहर में नियमित सफाई न होने से गंदगी फैल रही है। जिससे लोगों में बीमारी का भय बना है। सफाई ठेकेदार का 7 जून को ठेका समाप्त हो चुका है और जो नगरपालिका के स्थाई सफाई कर्मचारी हैं वे अपनी मांगों को लेकर पालिका के गेट पर अस्थाई कर्मचारियों के साथ हड़ताल पर हैं। शहर के हर कोने पर गंदगी के ढेर लगे हैं।

पालिका द्वारा शहर की सफाई का टेंडर दिया गया था। इससे ठेकेदार के कर्मचारी घर-घर से कूड़ा उठाने व सफाई का कार्य करते थे। पिछले दिनों मांगों को लेकर प्रदेशभर के स्थाई व अस्थाई कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी थी। इनमें पूंडरी में ठेकेदार के सफाई कर्मचारी भी शामिल थे। हड़ताल खत्म होने के बाद ठेकेदार ने उनमें से 22 कर्मचारियों को हटा दिया था और उनकी जगह अन्य कर्मचारी लगाकर काम करवाया था। इसके विरोध स्वरूप वे कर्मचारी पालिका के गेट पर धरने पर बैठ गए थे और उन्हें पालिका के नियमित कर्मचारियों ने भी अपना समर्थन देते हुए सफाई का काम बंद कर दिया। इसी दौरान ठेकेदार का टेंडर समय समाप्त हो गया और अब शहर पालिका के 5 स्थाई व 11 कर्मचारी डीसी रेट के भरोसे था, लेकिन वे भी काम नहीं कर रहे है।

पूंडरी। शहर में सड़कों पर लगे गंदगी के ढेर।

शहर में हर रोज निकलता है डेढ़ टन कचरा

शहर से रोज लगभग डेढ़ टन कचरा निकलता है। अब शहर में लगभग 10 टन कचरा जमा है। ठेकेदार का 7 जून को समय समाप्त होने के बाद भी उसके कर्मचारियों द्वारा 10 से 12 दिनों तक अतिरिक्त कार्य किया गया। अब सफाई न होने से कचरा बढ़ रहा है। शहर निवासी पालिका द्वारा आगे सफाई का टेंडर छोड़े जाने का इंतजार कर रहे हैं।

X
17 दिन पहले सफाई ठेका समाप्त, नहीं हुए नए टेंडर, कर्मचारी नहीं कर रहे सफाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..