• Hindi News
  • Haryana
  • Pundri
  • मक्के का बीज न मिलने से किसानों में रोष, कृषि विभाग के लगा रहे चक्कर
विज्ञापन

मक्के का बीज न मिलने से किसानों में रोष, कृषि विभाग के लगा रहे चक्कर

Dainik Bhaskar

May 25, 2018, 02:40 AM IST

Pundri News - मक्का का बीज न मिलने के कारण किसानों में भारी रोष है। किसान मक्की के बीज के लिए प्रतिदिन कृषि विभाग कार्यालय के...

मक्के का बीज न मिलने से किसानों में रोष, कृषि विभाग के लगा रहे चक्कर
  • comment
मक्का का बीज न मिलने के कारण किसानों में भारी रोष है। किसान मक्की के बीज के लिए प्रतिदिन कृषि विभाग कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। सरकार फसल चक्कर को बढ़ावा देने के लिए मक्की के बीज को निशुल्क बांट रही है।

कृषि विभाग के माध्यम से बांटे जाने वाले इस बीज के वितरण में कृषि अधिकारी धांधली मचा रहे है। किसानों का आरोप है कि कृषि अधिकारी अपनी मनमानी के चलते अपने चहेतों को बीज उपलब्ध करवा रहे है और अन्य किसानों को हर रोज बहाना बनाकर टाल रहे है। किसान जोगिंद्र, धर्मा, प्रदीप सिंह, राजकुमार, बलवंत सिंह, सुबा, भागा व विजय ने रोष जाहिर करते हुए बताया कि उन्हें पता चला कि कृषि विभाग द्वारा मक्की का बीज निशुल्क दिया जा रहा है। जब बीज लेने के लिए विभाग के कार्यालय में पहुंचे तो देखा वहां ताला लगा हुआ था। उन्होंने विभाग के अधिकारियों का काफी इंतजार किया तो पता चला कि अधिकारी कैथल मीटिंग में गए हुए हैं। दोपहर तक इंतजार करने के बाद किसान खाली हाथ ही लौट गए। उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने मक्की का बीज अपने चहेतों को अंदर खाते बांट दिया गया। भाकियू के युवा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम कसाना ने कहा कि अगर विभाग के आला अधिकारियों द्वारा कोई हस्तक्षेप नहीं किया गया तो वे किसानों के साथ प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे। जिसकी जिम्मेवारी कृषि विभाग की होगी।

X
मक्के का बीज न मिलने से किसानों में रोष, कृषि विभाग के लगा रहे चक्कर
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन