Hindi News »Haryana »Pundri» तालाबों में फैली गंदगी से बीमारी फैलने का खतरा

तालाबों में फैली गंदगी से बीमारी फैलने का खतरा

गांवों में जगह-जगह बने तालाब जहां बीमारी का कारण बन रहे वहीं इनका अस्तित्व खत्म होता जा रहा है। कस्बे व आसपास के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 30, 2018, 02:40 AM IST

तालाबों में फैली गंदगी से बीमारी फैलने का खतरा
गांवों में जगह-जगह बने तालाब जहां बीमारी का कारण बन रहे वहीं इनका अस्तित्व खत्म होता जा रहा है। कस्बे व आसपास के गांवों टीक, फरल, चुहड़माजरा, सोलूमाजरा, म्यौली, खेड़ी-मटरवा, फतेहपुर, पूंडरी, मोहना, टयोंठा, हजवाणा, बाकल, सिरसल, बदनारा व हाबड़ी के तालाबों में नालियों का गंदा पानी और कूड़ाकचरा डालने से तालाब सीवरेज बनते जा रहे हैं। इससे लोगों को पास से गुजरने में बदबू का सामना करना पड़ रहा है। तालाबों में फैली गंदगी से कई बीमारियां भी फलने का डर बना है। वहीं लोग पशुओं को तालाब में पानी पिलाने से भी डरने लगे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि कुछ लोग गांव के तालाब में कूड़ा कर्कट डाल रहे हैं और गंदे नाले का पानी भी इन्हीं तालाबों में डाला जा रहा है।

मुख्यमंत्री कर चुके तालाबों के पानी से सिंचाई करने की घोषणा: सीएम सीधा संवाद कार्यक्रम के तहत पूंडरी हलके में 8 जून को आए थे तो उन्होंने हाबड़ी में पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा तालाबों की समस्याएं बताए जाने पर घोषणा की थी कि पानी निकासी के लिए सरकार तालाब प्राधिकरण योजना बना तालाबों के पानी को सिंचाई में इस्तेमाल करेगी।

पुंडरी | तलाब मंे फैली गंदगी।

बीडीपीओ कंचनलता ने कहा कि मनरेगा योजना के तहत इन जोहड़ों व तालाबों की सफाई करवाई जाती है। किसी तालाब में पानी नहीं है तो उसे भी भरवा दिया जाएगा। हर बार बैठक में सरपंचों को इस बारे में कहा भी जाता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pundri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×